Pakistan lifts ban on PUBG | पाकिस्तान ने पबजी से प्रतिबंध हटाया

0
9


इस्लामाबाद, 31 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने घोषणा की कि उसने ऑनलाइन गेम प्लेयरअन्नोन्स बैटल ग्राउंड (पबजी) पर लगे प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है।

डॉन समाचार की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्राधिकरण ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि गेम के कानूनी प्रतिनिधियों ने प्राधिकरण से मुलाकात की। प्रतिनिधियों ने गेमिंग प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को रोकने के लिए पीटीए द्वारा उठाए गए कदम के संबंध में प्राधिकरण को जानकारी दी।

प्राधिकरण ने अब तक अपनाए गए उपायों पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की।

इस समाचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि यह एक समझदारी भरा निर्णय है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को मुद्दों को सुलझाने के लिए प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीए ने 1 जून को ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बारे में मिली कई शिकायतों का हवाला दिया था। शिकायतों में कहा गया था कि यह नशे की लत जैसा है, समय की बर्बादी और बच्चों के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य पर इसके संभावित नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

पिछले सप्ताह इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने पीटीए के कदम को रद्द कर दिया था और प्राधिकरण को प्रतिबंध हटाने का निर्देश दिया था।

लेकिन, तब पीटीए ने अपने फैसले की समीक्षा करने से इनकार कर दिया था और कहा कि पबजी को प्रतिबंधित करना देश की जनता के हित में है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here