IPL में देरी से शामिल होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी, कोहली की RCB पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर | cricket – News in Hindi

0
7
IPL में देरी से शामिल होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी, कोहली की RCB पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

विराट कोहली की टीम आरसीबी आज तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई (फाइल फोटो)

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाड़ी सितंबर के बाद आईपीएल (IPL) में अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे

नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फैंस को आईपीएल (IPL) का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. बीसीसीआई (BCCI) पूरी लीग का शेड्यूल तक कर चुकी है वहीं अब बस आधिकारिक ऐलान का इंतजार है. आईपीएल (IPL) में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है. हालांकि इस सीजन में बदली हुई टीम के साथ उम्मीद जताई जा रही थी कि रॉयल चैंलेंजर बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) कुछ खास करेगी. कोहली की इन उम्मीदों को झटका लगा है क्योंकि खबरों के मुताबिक लीग की शुरुआत में कोहली अपने बेस्ट फ्रेंड और आरसीबी के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का साथ नहीं मिलेगा.

सितंबर के बाद लीग में शामिल होंगे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी
दरअसल साउथ अफ्रीका ने कोरोना वायरस के कारण सितंबर महीने के अंत तक पूरी तरह लॉकडाउन लगाया हुआ है. आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है. इसका मतलब है कि एबी डिविलियर्स के अलावा तेज गेंदबाज डेल स्टेन, विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक भी अपनी टीमों के साथ जुड़ नहीं पाएंगे. आरसीबी के लिए इसलिए भी मुश्किल है क्योंकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के क्रिस मोरिस को 10 करोड़ के बड़े दाम पर खरीदा था. हालांकि मौजूदा समय में सीपीएल खेल रहे ताहिर समय पर चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ जाएंगे क्योंकि वह लॉकडाउन से पहले से ही देश से बाहर हैं.

रिकी पॉन्टिंग बोले- एमएस धोनी से बेहतर बल्लेबाज हैं ऋषभ पंत, फिर हो गया था बवाल!रिएलिटी शो पर बबीता फोगाट ने किया था प्यार का ऐलान, आठ फेरे लेकर की थी शादी

आईपीएल में शामिल हैं साउथ अफ्रीका के 10 खिलाड़ी
साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों के आने का सबसे ज्यादा असर कोहली की आऱसीबी पर ही दिखेगा. टीम अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है. एबी डिविलियर्स उसके टॉप बल्लेबाजों में शुमार हैं वहीं क्रिस मौरिस पर इस सीजन में उन्होंने बड़ा दांव खेला है. हालांकि टॉप खिलाड़ियों को भारत लाने के लिए फ्रेंचाइजी खास प्लेन वहां भेज सकती है लेकिन इसके लिए उन्हें काफी अनुमति चाहिए होंगी. साउथ अफ्रीका के कुल 10 खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (RCB), क्विंटन जी कॉक (MI), डेल स्टेन (RCB), क्रिस मौरिस (RCB), कागिसो रबाडा (DC),लुंगी एंगिडी (CSK), फाफ डु प्लेसी (CSK), इमरान ताहिर (CSK), डेविड मिलर (RR), हार्डस विलजोंये (KXIP)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here