Trump’s approval rating declines after increase in Covid-19 cases in US | अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में इजाफा के बाद ट्रंप की अप्रूवल रेटिंग में गिरावट

0
11


वाशिंगटन, 30 जुलाई (आईएएनएस)। एक नए पोल से पता चला है कि अमेरिका में कोविड-19 महामारी के दोबारा जोर पकड़ने के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अप्रूवल रेटिंग में गिरावट आई है और यह घटकर 44 प्रतिशत रह गया है। विश्व में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं और इससे हुई मौतों का आंकड़ा भी यहां सबसे अधिक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इस पोल को अमेरिकी मीडिया आउटलेट द हिल द्वारा आयोजित करवाया गया और सर्वे कराने वाली र्सिच कंपनी हैरिस एक्स ने 24 जुलाई से 26 जुलाई के बीच देश के कुल 2,842 लोगों को इसमें शामिल किया।

पोल के अनुसार, ट्रंप की अप्रूवल रेटिंग में दो फीसदी की गिरावट आई है। यह गिरावट 3 सप्ताह पहले किए गए सर्वे की तुलना में है।

इसके अलावा, पोल में शामिल 58 प्रतिशत पंजीकृत मतदाताओं ने कोविड-19 महामारी से निपटने के तरीकों को लेकर ट्रंप से असहमति जताई। वहीं 42 प्रतिशत लोग इस मामले में ट्रंप से खुश दिखे।

जब बात ट्रंप की कोरोना से लड़ने के तरीकों की तुलना उनके पूरे कार्य से की जाती है तो, पोल में पाया गया कि रिपब्लिकन और निर्दलीय मतदाताओं ने उन्हें सबसे ज्यादा समर्थन दिया।

81 प्रतिशत रिपब्लिकन मतदाताओं ने ट्रंप द्वारा किए कार्य को अपना समर्थन दिया जबकि 76 प्रतिशत लोगों ने कोरोवायरस से निपटने के तरीकों पर उनका साथ दिया।

वहीं 45 प्रतिशत निर्दलीय मतदाताओं ने व्हाइट हाउस मे ट्रंप के काम को समर्थन दिया और कोरोना संकट से निपटने के तरीके को लेकर 39 प्रतिशत ने अपनी सहमति जताई।

डेमोक्रेटिक मतदाताओं ने ट्रंप को काफी कम रेटिग दी। उनके पूरे काम को लेकर 13 प्रतिशत तो कोरोना को लेकर 16 प्रतिशत मत ही उन्हें मिले।

यह पोल ऐसे समय किया गया है जब जॉन होपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में संक्रमण के मामले 4,424,806 तक पहुंच चुके हैं और इस महामारी से 150,676 लोगों की मौत हो चुकी है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here