America: Donald Trump suggests postponing presidential election in November | अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को टालने का सुझाव दिया

0
6


डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में साल के आखिरी में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव टाले सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक पोस्टल वोटिंग से 2020 का चुनाव इतिहास का सबसे ज्यादा गलत और धोखाधड़ी वाला होगा। यह अमेरिका के लिए बहुत शर्मनाक होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में देरी तब तक करें जब तक लोग ठीक से, सुरक्षित और सुरक्षित रूप से मतदान कर सकें। बता दें कि इस साल नवंबर में होना है चुनाव।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से अब ता 1,50,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। विश्व में इस वायरस के कारण सबसे अधिक लोगों की जान अमेरिका में ही गई है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में बुधवार तक कोरोना वायरस की वजह से 150,676 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में 4,426,000 मामले हैं और वायरस से यह दुनिया का सबसे ज्यादा प्रभावित देश है।

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहली मौत 29 फरवरी को हुई थी। 23 अप्रैल तक यानी 54 दिन बाद 50,000 लोगों की मौत हुई और इसके 34 दिन यानी 27 मई तक 100,000 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इसके 63 दिन बाद 50,000 और लोगों की मौत हुई।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here