7 अगस्त को रिलीज होगी डायरेक्टर मनीष वात्सल्य की ‘स्कॉटलैंड’, ऑस्कर के लिए हुई थी चयनित | bollywood – News in Hindi

0
8
7 अगस्त को रिलीज होगी डायरेक्टर मनीष वात्सल्य की

स्कॉटलैंड के डायरेक्टर मनीष वात्सल्य.

‘स्कॉटलैंड (Scotland)’ हमारे देश में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से घटने वाली रेप की असल घटनाओं पर आधारित है. इसमें उस हिस्से को उजागर किया गया जिसमें रेप पीड़ितों को पक्षपाती सिस्टम द्वारा कुचल दिए जाता है.

मुंंबई. 62 इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड्स हासिल कर चुकी निर्देशक मनीष वात्सल्य की फीचर फिल्म “स्कॉटलैंड ( Scotland)” अब आगामी 7 अगस्त को रिलीज होने जा रही है. इस क्राइम थ्र‌िलर फिल्म को ऑस्कर की बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में शामिल किया गया था. अब ये फिल्म अगले महीने शेमारो मी (ShemarooMe) पर डिजिटली रिलीज की जाएगी.

इसके बारे में डायरेक्टर मनीष वात्सल्य कहते हैं, ‘ऐसी सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्म बनाना एक अविश्वसनीय सम्मान था. इसके बाद ऑस्कर (OSCARS) में दुनिया भर की हॉलीवुड व अन्य जगहों से आई फिल्मों में इसका शामिल होना किसी निर्देशक के लिए एक सपने का सच हो जाना जैसा था. मुझे उम्मीद है कि दर्शक हमारे काम और रचनात्मकता को ध्यान में रखकर किए गए प्रयास की प्रशंसा करेंगे.’

बता दें कि ‘स्कॉटलैंड’ हमारे देश में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से घटने वाली रेप की असल घटनाओं पर आधारित है. इसमें उस हिस्से को उजागर किया गया जिसमें रेप पीड़ितों को पक्षपाती सिस्टम द्वारा कुचल दिए जाता है. इस सच्चाई को बयान करती इस फिल्म को अभी तक कई फिल्म अवॉर्ड समारोहों में सराहा जा चुका है. इस फिल्म के गारे ‘मेरे परवर्दिगार’ को जी5 पर सुना जा चुका है. इसे आज जमाने के सबसे हिट सिंगर अरिजीत सिंह ने गाया है जबकि इसे राजीव राना ने लिखा है.

जिन्होंने फिल्म के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में 11 सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार जीते वो पूर्व स्कॉटिश सिपाही एडम सैनी कहते हैं, “मनीष वात्सल्य के प्रतिभावान हाथों से तराशा हुआ मुझमें एक नवागंतुक अभिनेता भी अपने काम का आनंद ले रहा था.स्कॉटलैंड के एडम सैनी, डांस इंडिया डांस का एक बहुत ही प्रसिद्ध फाइनलिस्ट और लोकप्रिय सोप ओपेरा चेहरा खुशबू पुरोहित, ‘ए वेडनेसडे’ और ‘दिलवाले’ के लिए पहचाने जाने वाले चेतन पंडित, प्रसिद्ध टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और ‘लगान’ के पहचाने जाने वाले दया शंकर पांडे और आकाश डागर जैसे युवा प्रतिभा इस फिल्म से जुड़ी हुई है. जबकि समर कात्यायन, अमीन गाज़ी, शाहबाज़ खान, संजीव झा, हेमा कनोई और निर्देशक वात्सल्य ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की थी.

पीयूष प्रियांक द्वारा लिखित और मंसूर आज़मी द्वारा संपादित फिल्म का निर्माण मंगल ग्रह यूके फिल्म्स और वात्सल्य फिल्म्स के बैनर तले ब्रिटिश निर्माता ज़ैना इब्रोक और मनीष वात्सल्य द्वारा किया गया है. फिल्म को शेमारू ऐप पर बुकिंग करके और मेरे शो बुक के माध्यम से भी देखा जा सकता है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here