पंजाब में कोरोना की मार, एक दिन में 15 मौतें, 558 नए मरीजों की पु‍ष्टि | punjab – News in Hindi

0
6
पंजाब में कोरोना की मार, एक दिन में 15 मौतें, 558 नए मरीजों की पु‍ष्टि

पंजाब में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 558 नए मामले सामने आए हैं. नए पॉजिटिव केस आने के बाद पंजाब में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,378 हो गई है. वहीं, 24 घंटे में 15 लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा 336 पहुंच गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौत लुधियाना में हुई है. लुधियाना में सबसे ज्यादा सात लोगों की जान गई. इनमें 24 वर्षीय युवक के अलावा 68 वर्षीय, 63 वर्षीय व 42 वर्षीय पुरुष और 62 वर्षीय दो महिलाएं शामिल हैं.

निजी अस्पतालों को सरकार ने दी यह छूट
पंजाब सरकार ने निजी अस्तपालों को छूट दी है कि वह भी सरकारी लैब से कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं. इसके बाद से अब तक प्राइवेट अस्पतालों की तरफ से भेजे गए 119 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. इनकी जांच ट्रयूनट मशीनों में की जा रही है.प्लाज्मा देने के लिए प्रेरित करते पुलिसकर्मी

पिछले दिनों कोरोना को मात देने वाले 40 पुलिस मुलाजिमों ने दूसरे मरीजों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान किया. ज्यादातर मरीज जालंधर ग्रामीण इलाके से संबंधित हैं. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि एसएसपी जालंधर (ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल संक्रमण से ठीक होने के बाद सभी को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here