डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान, कहा-बिना कप्तानी के भी था सनराइजर्स हैदराबाद का लीडर | cricket – News in Hindi

0
5
डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान, कहा-बिना कप्तानी के भी था सनराइजर्स हैदराबाद का लीडर

डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं

बॉल टेंपरिंग के कारण डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी का बैन लगाया गया था

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) का शेड्यूल तय होने के बाद ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) लंबे समय बाद कप्तानी के रोल में फिर से दिखाई देंगे. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने इस सीजन में एक बार फिर डेविड वॉर्नर को कप्तानी दी  है. वॉर्नर पर बॉल टेपिरिंग के आरोपों के बाद एक साल का बैन लगाया था. इसके बाद वॉर्नर ने आईपीएल (IPL) में वापसी तो की लेकिन उन्हें कप्तानी से दूर रखा गया. उनकी गैरमौजूदगी में पहले भुवनेश्वर कुमार और फिर केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टीम की कप्तानी की. कीवी कप्तान विलियमसन पीछले दो सीजन से टीम के कप्तान हैं और अब यह जिम्मेदारी दोबारा वॉर्नर को दी जा रही है. हालांकि वॉर्नर का मानना है कि टीम का लीडर होने के लिए उन्हें कप्तान होने की जरूरत नहीं है.

बिना कप्तानी के भी खुद को लीडर मानते हैं वॉर्नर
वॉर्नर ने कहा, ‘मैं सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनना गर्व की बात मानता हूं. इस टीम में मेरा खिलाड़ियों, स्टाफ और मालिकों के साथ खास रिश्ता है. मैंने उन्हें दोबारा यह जिम्मेदारी मुझे देने के लिए धन्यवाद दिया है. मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा कि टीम को खिताब जिता सकूं. केन और भुवनेश्वर ने मेरी गैर मौजूदगी में शानदार तरीके से टीम की जिम्मेदारी संभाली थी.’ वॉर्नर का मानना है कि कप्तान न रहते हुए भी वह टीम के लीडर थे. ऑस्ट्रेलियन सलामी बल्लेबाजी ने कहा, ‘ मैं खुद को पिछले सीजन में भी एक लीडर के तौर पर ही देखता था. टीम का लीडर होने के लिए आपको कप्तान कहलाने की जरूरत नहीं है. मेरे लिए कप्तान बनना अलग नहीं है यह वैसा ही होगा जैसे पिछले सीजन में था.’

साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने 22 साल की उम्र में बदल लिया था धर्म, अचानक अपनाया इस्लामजल्द जारी होगा आईपीएल का शेड्यूल
रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 2 अगस्त को बैठक करने वाली है जिसके बाद आईपीएल के शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) का ऐलान किया जा सकता है. बीसीसीआई के सूत्रों ने ANI को बताया कि 2 अगस्त को बैठक होने वाली है जहां शेड्यूल को लेकर चर्चा होगी. बता दें कि यूएई क्रिकेट (UAE Cricket) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि बीसीसीआई ने आधिकारिक पत्र आईपीएल के आयोजन के लिए भेजा है. जिससे यह बात पूरी तरह से कंफर्म हो जाती है कि आईपीएल अब यूएई में ही होने वाला है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here