कोरोना का डंक! अब ये बैंक करने जा रहा है सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी, तैयार की लिस्ट | business – News in Hindi

0
6
कोरोना का डंक! अब ये बैंक करने जा रहा है सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी, तैयार की लिस्ट

कोरोना का डंक! अब ये बैंक करने जा रहा है सैकड़ों लोगों की छंटनी

स्टैण्डर्ड चार्टर्ड पीएलसी (Standard Chartered) दुनिया भर के अपने कार्यालयों में छंटनी (Layoff) के एक नए दौर की तैयारी में है. लंदन स्थिति इस बैंक ने ऐसे सैकड़ों कर्मचारियों की सूचि तैयार कर ली है जिनकी छंटनी की जा सकती है.

नई दिल्ली. स्टैण्डर्ड चार्टर्ड पीएलसी (Standard Chartered) दुनिया भर के अपने कार्यालयों में छंटनी (Layoff) के एक नए दौर की तैयारी में है. लंदन स्थिति इस बैंक ने ऐसे सैकड़ों कर्मचारियों की सूचि तैयार कर ली है जिनकी छंटनी की जा सकती है. इसके अलावा वेचत कटौती की योजना पर भी काम चल रहा है. बता दें कि दुनियाभर में बैंक के करीब 85,000 कर्मचारी (Bank have 85000 empolyees) हैं. अनुमान है कि लंदन, न्यूयार्क और सिंगापुर सहित कंपनी के कई लोकेशनों में कटौती की जाएगी.

इस छंटनी का कोविड 19 के प्रभाव से कोई लेना-देना नहीं
बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि बैंक के ट्रांसफार्मेशन और प्रतिस्पर्धा में टिके रहने के लिए थोड़ी मात्रा में छंटनी की जा रही है. LiveMint की रिपोर्ट के मुताबिक बैंक प्रबंधन ने कहा है कि इस छंटनी का कोविड 19 के प्रभाव से कोई लेना-देना नहीं है.

ये भी पढ़ें:- PM किसान स्कीम: इस बार सबसे ज्यादा किसानों के अकाउंट में आएंगे 2-2 हजार रुपयेछंटनी वाले कर्मचारियों को 2020 के अंत तक का वेतन मिलेगा

बैंक ने अपने बयान में आगे कहा है कि जिनकी छंटनी की जाएगी उनको severance payment (विच्छेद वेतन) के अलावा 2020 के अंत तक का वेतन मिलेगा. इसके पहले बैंक ने कर्मचारियों की छंटनी को होल्ड पर रखते हुए कहा था कि कोरोना महामारी के चलते कोई कटौती नहीं की जाएगी. इस तरह की खबरे हैं कि बैंक पर निवेशकों की तरफ से लागत घटाने का दबाव है जिससे इसकी शेयर कीमतों में बढ़ोत्तरी हो सके.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here