ममता सरकार ने धार्मिक कार्यक्रमों के लिए बदला फैसला, 2 और 9 अगस्त को लॉकडाउन नहीं | nation – News in Hindi

0
6
ममता सरकार ने धार्मिक कार्यक्रमों के लिए बदला फैसला, 2 और 9 अगस्त को लॉकडाउन नहीं

ममता सरकार ने धार्मिक कार्यक्रमों के लिए बदला फैसला, 2 और 9 अगस्त को लॉकडाउन नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी की फाइल फोटो (फोटो- PTI)

राज्य के गृहमंत्रालय (State Home Department) द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है-लोगों की भावनाओं (Public Sentiments) का सम्मान करते हुए 2 और 9 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) के फैसले को वापस लिया जा रहा है.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममता सरकार (Mamata Banerjee Government) ने धार्मिक कार्यक्रमों के मद्देनजर 2 और 9 अगस्त को प्रस्तावित लॉकडाउन का फैसला वापस ले लिया है. राज्य के गृहमंत्रालय द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है-लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए 2 और 9 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन के फैसले को वापस लिया जा रहा है. इससे पहले मंगलवार शाम को सरकार की तरफ से कहा गया था कि बंगाल में हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रहता है जो कि अब 31 अगस्त तक होगा. वहीं पहली अगस्त को पड़ रहे बकरीद (Bakr Eid) के त्योहार को देखते हुए ममता बनर्जी ने आदेश दिया है कि इस दिन राज्य में कोई पाबंदी नहीं रहेगी.

अब गृह मंत्रालय ने ट्वीट में कहा है कि इस फैसले के बाद लोगों की तरफ से रिक्वेस्ट आई कि कुछ विशेष तिथियों को लॉकडाउन न किया जाए. इसी के मद्देनजर 2 और 9 अगस्त को लॉकडाउन का फैसला वापस लिया है. गौरतलब है कि 3 अगस्त को रक्षा बंधन और 9 अगस्त को स्थानीय त्योहार है. ऐसे में इसे लेकर सरकार की तरफ से छूट दी गई है.

इससे पहले ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि हमने बचे हुए जुलाई माह और पूरे अगस्त में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाना तय किया है. ममता ने कहा कि रविवार के अलावा हफ्ते में एक दिन और लॉकडाउन लगाया जाएगा. इसके बारे में ममता ने बताया कि पश्चिम बंगाल में कल यानी कि 29 जुलाई के अलावा 2, 5, 8-9, 16-17, 23-24 और 31 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. अब इस फैसले में बदलाव कर दिया गया है. 2 और 9 अगस्त को लॉकडाउन नहीं रहेगा ये भी पढ़ें-कोरोना संकट में 80 लाख लोगों ने 4 माह में PF से निकाले 30,000 करोड़ रुपए!

बंगाल में 60 हजार के पार मामले
स्वास्थ्य विभाग के आखिरी अपडेट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 2,112 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 2,166 लोगों को पिछले 24 घंटे में अस्पताल से छुट्टी दी गई. बयान में बताया गया है कि राज्य में कुल मामले 60,830 हो गए हैं. इसके अलावा 39 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,411 हो गई है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here