पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान ने दी चेतावनी | cricket – News in Hindi

0
10
Eng Vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दिया 399 का लक्ष्य, मजबूत स्थिति में मेजबान टीम

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने 14 खिलाड़ियों की मजबूत टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज (England Vs Pakistan) के लिए बरकरार रखा. इंग्लैंड की इसी टीम ने हाल में वेस्टइंडीज को मात दी थी लेकिन उसने रिजर्व क्रिकेटरों की सूची में युवा बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी और डॉन लारेंस को शामिल किया है. मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच अगस्त से जैव सुरक्षित माहौल में दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होने वाली श्रृंखला के अगले मैच एजिस बाउल और साउथम्पटन (13 से 17 अगस्त और 21 से 25 अगस्त) में खेले जायेंगे.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बयान में राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, ‘वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट के बाद हम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे जिसके लिये हमारी 14 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ‘ उन्होंने कहा, ‘काउंटी क्रिकेट शनिवार एक अगस्त से बहाल होगा. हम जैव सुरक्षित टेस्ट मैचों के अंदर रिजर्व खिलाड़ी रखना चाहते हैं लेकिन साथ ही काउंटी क्रिकेट में खेलने के लिये रिजर्व खिलाड़ियों को मौका भी देना चाहते हैं. इसलिये इंग्लैंड पाकिस्तान (England Vs Pakistan) के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिये रिजर्व खिलाड़ियों में बदलाव कर सकता है. ‘ टीम और रिजर्व खिलाड़ी रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड पर रिपोर्ट करेंगे. मेजबान इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर विजडन ट्राफी जीती थी.

इंग्लैंड टेस्ट टीम- जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्राड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जाक क्राउले, सैम कुरेन, ओली पोप, डॉम सिबले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

रिजर्व : जेम्स ब्रेसी, बेन फोक्स, जैक लीच और डॉन लारेंस.वॉन ने कहा- पाकिस्तान में है जीतने का दम
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला से पहले इंग्लैंड (England Vs Pakistan) को चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तानी टीम टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज से बेहतर है और उसे हरा सकती है . वॉन ने क्रिकबज से कहा ,’ मैं वेस्टइंडीज को कमतर नहीं आंक रहा लेकिन पाकिस्तान उससे बेहतर टेस्ट टीम है .’ उन्होंने कहा ,’ मुझे इस श्रृंखला का इंतजार है .यह रोचक होगी . इंग्लैंड अगर साउथम्पटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच की तरह खेला तो पाकिस्तानी टीम उसे हरा सकती है .’

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम: अजहर अली, बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शेनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here