'रोजगार बाजार': दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया जॉब पोर्टल, नौकरी देने-लेने वालों को होगा फायदा

0
6
'रोजगार बाजार': दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया जॉब पोर्टल, नौकरी देने-लेने वालों को होगा फायदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच बेरोजगारों को रोजगार के अवसर देने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार के अवसर देने के लिए जॉब पोर्टल (jobs.delhi.gov.in) लॉन्च किया है। रोजगार देने और अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए दिल्ली सरकार राजधानी में 'रोजगार बाजार' लगाएगी। रोजगार का यह बाजार पूरी तरह से ऑनलाइन होगा। इसमें नौकरी देने वाले और नौकरी पाने के इच्छुक दोनों ही तरह के व्यक्तियों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस रोजगार बाजार का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोना से लड़ाई में अब हमें अगले स्तर पर जाना है। कोरोना के कारण लोगों की नौकरियां गई, दुकानें, फैक्ट्रियां, काम धंधे बंद हुए हैं। ऐसे में अर्थव्यवस्था की ओर ध्यान देना होगा। मैं दिल्ली के सभी लोगों, व्यापारियों, उद्यमियों, दुकानदारों, प्रोफेशनल से अपील करता हूं कि साथ मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को सुधारने की कोशिश करें।

मुख्यमंत्री ने कोरोना के कारण दिल्ली छोड़कर जाने वाली सभी व्यक्तियों से भी वापस आने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा, हमें लोगों के बीच तालमेल बैठाने की आवश्यकता है। इसके लिए हमने एक पोर्टल बनाया है। यह पोर्टल एक रोजगार बाजार है। जिन उद्योग उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों को काम के लिए आदमी चाहिए वह रोजगार और उससे जुड़ी योग्यता जैसी पूरी जानकारी इस पोर्टल पर डालेंगे। वहीं दूसरी ओर जिन व्यक्तियों को रोजगार चाहिए वे भी अपनी श्रेणी के मुताबिक इस पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराएंगे। इस तरह से नौकरी देने और पाने के इच्छुक व्यक्तियों को इस पोर्टल से फायदा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली में कोरोना की सुधरती स्थिति के लिए सभी दिल्ली वासियों को बधाई भी दी। दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में 88 प्रतिशत कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। केवल 9 प्रतिशत व्यक्ति अस्पतालों में भर्ती हैं और 2 से 3 फीसदी कोरोना संक्रमित रोगियों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा, दिल्ली के अस्पतालों में 15,500 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इनमें से 2800 बेड उपयोग में है जबकि 12,500 बेड विभिन्न अस्पतालों में खाली पड़े हैं।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Delhi CM Arvind kejriwal launches website for job seekers employers jobs portal Rozgar Bazar in delhi Covid19
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here