राजस्थान: मायावती ने कहा- गहलोत को सबक सिखाएंगे, SC तक जाएंगे, प्रियंका बोलीं- बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता

0
16
Dainik Bhaskar Hindi

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम को लेकर अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी कांग्रेस पर वार करना शुरू कर दिया है। राजस्थान में अपने 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले को लेकर बसपा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी और पार्टी ने विधायकों के विलय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात भी कही है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा और कहा, हम कांग्रेस और अशोक गहलोत को सबक सीखाएंगे। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पलटवार करते हुए बसपा को बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता करार दिया है। 

दरअसल मायावती ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान की राजनीति को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, राजस्थान में हमने चुनाव के बाद कांग्रेस को बिना शर्त अपने छह विधायकों का समर्थन दिया। दुर्भाग्यवश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुरी नीयत से और बसपा को खतरा पहुंचाने के लिए हमारे विधायकों का कांग्रेस में विलय करा लिया। उन्होंने ऐसा ही पिछले शासनकाल में भी किया था।

उन्होंने कहा, बसपा पहले भी अदालत जा सकती थी, लेकिन हम कांग्रेस और अशोक गहलोत को सबक सिखाना चाहते थे। अब हमने अदालत जाने का फैसला किया है। जरूरत पड़ी तो हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे। हम इस मामले को ऐसे नहीं छोड़ने वाले हैं।

हम सबक सिखाने के लिए समय का इन्तजार कर रहे थे- मायावती
उन्होंने कहा, हमने अपने सभी 6 विधायकों से कहा है कि, वे विधानसभा में विश्वासमत के दौरान कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोटिंग करें। ऐसा न करने पर उनकी सदस्यता रद्द की जाएगी। बसपा कांग्रेस और गहलोत सरकार को पहले भी पाठ पढ़ा सकती थी, लेकिन हम समय का इन्तजार कर रहे थे। अब हमने कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। मायावती ने कहा, हमने किसी पार्टी के विधायक को नहीं तोड़ा। हमने गलत नहीं किया। दूसरे पर ऊंगली उठाने से पहले अपने को देखना चाहिए।

व्हिप लोकतंत्र की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है
मायावती पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, बीजेपी के अघोषित प्रवक्ताओं ने बीजेपी को मदद की व्हिप जारी की है, लेकिन ये केवल व्हिप नहीं है बल्कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है।

गौरतलब है कि, बसपा ने व्हिप जारी कर राजस्थान में अपने छह विधायकों को कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा था। ये विधायक 6 महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन बसपा अब इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने को कह रही है। विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में बीजेपी की ओर से दायर एक याचिका सोमवार को हाईकोर्ट से खारिज हो गई थी, मंगलवार को फिर से बीजेपी ने नई याचिका दायर की है। वहीं बसपा ने भी ऐलान किया है कि, इसी मामले के लिए बुधवार को वह राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Rajasthan politics Priyanka Gandhi reacts after Mayawati attacks Congress BJP Spokespersons whip Supreme Court
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here