Airspace: सीरियाई हवाई क्षेत्र में ईरानी विमान को रोके जाने पर हमास ने अमेरिका को फटकारा

0
10

डिजिटल डेस्क, गाजा। इस्लामिक हमास आंदोलन ने सीरिया के हवाई क्षेत्र में ईरानी नागरिक विमान को रोके जाने पर संयुक्त राज्य अमेरिका को फटकार लगाई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा में हमास के प्रवक्ता हेजम कासिम ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, यह एक आतंकी प्रतिक्रिया है जो कि मध्य पूर्व को नियंत्रित करने के लिए वाशिंगटन की योजना का हिस्सा है।

गुरुवार शाम को ईरानी विमान को बेरूत हवाई अड्डे पर उतरने के बाद इसमें सवार 150 से अधिक यात्रियों को निकाला गया। इस विमान को दो अमेरिकी युद्धक विमानों ने रोक दिया था। इसमें कई यात्री घायल हुए हैं। कासिम ने कहा, इस तरह के बर्बर तरीके से नागरिकों को लक्षित करना अंतर्राष्ट्रीय कानून में आतंकवाद की अवधारणा का एक व्यावहारिक अनुप्रयोग है। साथ ही यह फिलिस्तीनी लोगों पर इजरायल की आक्रामकता का विस्तार है।

इस बीच, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने एक बयान में कहा कि वह ईरानी यात्री हवाई जहाज पर अमेरिकी आक्रमण की निंदा करता है। बयान में कहा गया, यह आतंकवादी हमला अमेरिकियों के शत्रुतापूर्ण इरादों को बताता है। ईरानी विमान के खिलाफ आतंकवादी प्रयास के जवाब में ईरान को सभी स्तरों पर सभी कदम उठाने का अधिकार है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Hamas rebukes US for stopping Iranian aircraft in Syrian airspace
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here