पीआईए का निजीकरण नहीं हो रहा है : मंत्री

0
6

इस्लामाबाद, 25 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के निजीकरण की सूची में शामिल न रहने की जानकारी यहां के विमानन मंत्री ने सीनेट को दी।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूरोपीय संघ के देशों में पीआईए के उड़ानों पर निलंबन के एक ध्यानाकर्षण नोटिस पर चर्चा करते हुए विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने शुक्रवार सीनेट को बताया कि हम पीआई का निजीकरण नहीं करेंगे और साथ ही में उन्होंने यह भी कहा कि सरकार एयरलाइन को उसके गौरव के दिनों में वापस ले जाना चाहती है।

उन्होंने पायलटों के संदिग्ध लाइसेंस पर उनके बयान को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि यह नुकसान झेल रही राज्य स्वामित्व वाले एयरलाइनों को निजीकरण के मार्ग पर प्रशस्त करने का एक प्रयास था।

खान ने कहा कि जिन लोगों ने इन लाइसेंस को जारी किया था उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे क्योंकि इस मामले में पैसा जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ की सुरक्षा एजेंसी (ईएएसए) द्वारा यूरोपीय संघ के देशों में पीआईए के उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने और इसे ब्रिटेन के तीन शहरों में लागू किए जाने की वजह न तो कराची में पीआईए के विमान दुर्घटना थी और न ही ऐसा पीआईए के कुछ विमान चालकों के पास नकली डिग्री होने से संबंधित उनके बयान के चलते हुआ।

उन्होंने कहा, यह एक पुराना मुद्दा है जिसके तहत साल 2007 से सुरक्षा मानकों को लेकर पीआई पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है जब ईएएसए ने यूरोपीय संघ के देशों में पीआईए के विमानों पर प्रतिबंध लगाया है।

सुरक्षा मुद्दों के चलते ही पीआईए के कुछ विमानों के संचालन पर साल 2007 से 2009 तक प्रतिबंध लगाया जा चुका है और इसके बाद एयरलाइन को निगरानी में रखा गया था।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
PIA not being privatized: Minister
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here