UP: वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी स्वदेशी राखियां

0
5
Dainik Bhaskar Hindi

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने अपने हाथों से राखियां बनाकर डाक के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी है। मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय सदर नाजनीन अंसारी के नेतृत्व में महिलाएं 2013 से प्रधानमंत्री मोदी को राखी भेज रही हैं।

मंगलवार को इंद्रेश नगर लमही के सुभाष भवन में मुस्लिम महिला फाउंडेशन एवं विशाल भारत संस्थान की ओर से मुस्लिम महिलाओं ने गीतों के साथ राखी बनाई।

चीन द्वारा देश के साथ की गई धोखेबाजी से नाराज मुस्लिम महिलाओं ने इस बार चीन में बनीं राखियों के बहिष्कार का आह्वान भी किया। महिलाओं ने ढोल की थाप के साथ गीत गाकर राखियों को बनाना शुरू किया। सितारा, टिक्की, गत्ता, लैस और मोदी की तस्वीर का प्रयोग कर मोदी राखी बनाई। इसके बाद इन राखियों को डाक से पीएमओ भेजा गया।

नाजनीन अंसारी ने कहा, नरेन्द्र मोदी ने राखी का फर्ज निभाया। वर्ष 2013 में ही मुस्लिम महिला फाउंडेशन ने मोदी जी को राखी भेजकर तीन तलाक के खात्मे की मांग की थी। तब से सिलसिला चल रहा है। विशाल भारत संस्थान के संस्थापक डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राखी भेजकर भारत और अमेरिका के रिश्तों को मजबूती प्रदान करेंगी। उन्होंने ट्रंप की तस्वीर वाली राखी भी बनाई है।

राखी बनाने वालों में नजमा परवीन, सोनी बानो, अर्चना भारतवंशी, डॉ. मृदुला जायसवाल, नजमा बानो, नगीना, मुन्नी बेगम, सुनीता श्रीवास्तव शामिल रहीं।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Muslim women sent indigenous rakhi to the Prime Minister
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here