3 सप्ताह में ढाई सौ अफगानी सैनिक मारे गए : रिपोर्ट

0
11

काबुल, 23 जुलाई (आईएएनएस)। पिछले तीन सप्ताह में देश के 11 प्रांतों में तालिबान द्वारा किए गए 220 हमलों में अफगान सुरक्षा बल के कम से कम 250 सदस्य मारे गए और 300 से अधिक घायल हुए हैं।

टोलो न्यूज रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि हताहतों में देश के उत्तर और दक्षिण-पूर्व क्षेत्रों में सरकारी बलों के सदस्यों की संख्या सबसे अधिक है।

अफगान सरकार ने सटीक संख्या नहीं बताई है लेकिन जोर दिया है कि तालिबान के हताहतों की संख्या सुरक्षा बलों के हताहतों की तुलना में दोगुनी है।

29 फरवरी को दोहा में हस्ताक्षर किए गए यूएस-तालिबान शांति समझौते के तहत, तालिबान इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि वह प्रमुख राजमार्गों और प्रांतीय राजधानियों पर हमले नहीं करेगा।

हालांकि टोलो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के दिनों में जाबुल-कंधार, बागलान-समंगन और काबुल-नांगरहार राजमार्गों पर बड़े पैमाने पर हमले हुए हैं।

11 प्रांतों में से कुंदुज में भारी झड़पें हुई हैं। हाल ही में हुई हिंसा ने मरने वाले अफगानी नागरिकों की संख्या में भी वृद्धि की है।

पिछले सप्ताह आई अफगानिस्तान स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट ने पिछले नौ महीनों में 17 पूजा स्थलों पर हुए हमलों में 170 लोगों की मौत की बात कही है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Two and a half Afghan soldiers killed in 3 weeks: report
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here