ब्लैक लाइव्स मैटर प्रदर्शन से बढ़े कोरोना मामले : ट्रम्प

0
12

वाशिंगटन, 23 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के लिए ब्लैक लाइव्स मैटर प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है।

25 मई को एक अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद अमेरिका भर में ब्लैक लाइव्स मैटर के तहत विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।

समाचार पत्र मेट्रो को मुताबिक, ट्रंप ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस की बर्बरता और नस्लवाद के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले युवा कोरोना मामलों में वृद्धि का कारण हैं, जो हाल के हफ्तों में देश भर के लगभग 30 राज्यों में देखा गया है।

उन्होंने कहा, संक्रमण के मामलों में वृद्धि के संभवत: कई कारण हैं। प्रदर्शनों के तुरंत बाद युवा अमेरिकियों के बीच संक्रमण मामलों में वृद्धि शुरू हुई, जिसके बारे में आप अच्छी तरह से जानते हैं यह किस बारे में था।

उन्होंने कहा कि मेमोरियल डे जैसी छुट्टियों पर भीड़ बढ़ना और साथ ही युवाओं का बार और बीच और चार-पांच सूचीबद्ध जगहों पर जाना भी इसके मामलों में बढोतरी का कारण रहा है।

समाचार पत्र मेट्रो के अनुसार, राष्ट्रपति ने हालिया वृद्धि के लिए मेक्सिको को भी दोषी ठहराया।

उन्होंने कहा, हम मेक्सिको के साथ 2,000 मील की सीमा साझा करते हैं, जैसा कि हम अच्छी तरह से जानते हैं, और मामले दुर्भाग्य से मेक्सिको में बढ़ रहे हैं .. यह मेक्सिको के लिए एक बड़ी समस्या है।

ट्रंप ने आगे कहा कि वह स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर सहज हैं और दावा किया कि बच्चे वायरस नहीं फैलाते हैं।

अमेरिका में कोरोना के 3,967,917 मामले सामने आ चुके हैं और इस बीमारी से 1, 43,147 लोग जान गंवा चुके हैं।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Corona cases rise due to Black Lives Matter performance: Trump
.
.

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here