सिर्फ 4,250 रुपये में लॉन्च हुआ Xiaomi का ये नया स्मार्टफोन, मिलेंगे 4G और AI जैसे फीचर्स | launch-review – News in Hindi

0
12
सिर्फ 4,250 रुपये में लॉन्च हुआ Xiaomi का ये नया स्मार्टफोन, मिलेंगे 4G और AI जैसे फीचर्स

Xiaomi ने बच्चों के लिए नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. (Photo: moneycontrol)

ये फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. Qin AI Phone में 4G eSIM सपोर्ट दिया गया है, जो कि कॉलिंग और डेटा के लिए काम आएगा.

शियोमी (Xiaomi) ने छोटे बच्चों के लिए एक शानदार स्मार्टफोन Qin AI Phone लॉन्च किया है. कंपनी ने इस फोन के लिए चीन में क्राउडफंडिंग (crowdfunding) शुरू की है. इस फोन को खासतौर पर छोटे बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है. देखने में ये फोन काफी अच्छा दिख रहा है, और लुक के मामले में ये पहली नज़र में काफी हद तक वीडियो गेम जैसा लगता है.

नया डिवाइस केवल कंपनी के होम मार्केट चाइना में अवेलेबल है और इसे Xiaomi के Youpin प्लैटफॉर्म से खरीदा जा सकता है.  तो आइए जानते हैं इस  स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में… नए स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो डिस्प्ले में 240×240 पिक्सल्स रिजोलूशन दिया गया है. बच्चों के लिए बनाए गए नए स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो ये कहीं से भी ट्रेडिशनल फोन जैसा नहीं लगता है, बल्कि एक बार में किसी वीडियो गेम डिवाइस जैसा दिखता है.

(ये भी पढ़ें- 2 हज़ार रुपये सस्ता हुआ Xiaomi का 48 मेगापिक्सल के 3 कैमरे वाला ये फोन, पाएं 4,000 mAh की बैटरी)

लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि फोन में स्मार्ट फीचर्स नहीं मिलते. ये डिवाइस भले ही छोटे बच्चों के लिए हो, मगर इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन फीचर्स दिए गए हैं. ये स्मार्टफोन बच्चों को काफी पसंद आएगा.ये फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. Qin AI Phone में 4G eSIM सपोर्ट दिया गया है, जो कि कॉलिंग और डेटा के लिए काम आएगा. साथ ही इसमें  GPS फीचर भी दिया गया है, जिससे बच्चों को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- Samsung के नए 4 कैमरे वाले फोन में होगी 6000mAh की बैटरी, लॉन्च से पहले सेल की डेट आई सामने)

गिज़मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक पावर के लिए इस एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन में 1,150mAh Battery दी गई है. कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में GPS, वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.2 का सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा फोन में 4G eSIM का सपोर्ट दिया गया है.  फोन में मेसेजिंग और अलार्म के अलावा कई बेसिक फीचर्स दिए गए हैं.

इतनी है इस नए फोन की कीमत
बच्चों के लिए बनाए गए इस फोन की कीमत 399 युआन (करीब 4,250 रुपये) रखी गई है. इस Qin AI Phone को दो कलर ऑप्शंस- पिंक और व्हाइट में ऑर्डर किया जा सकता है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here