RedX प्लान पर वोडाफोन-आइडिया को मिली बड़ी राहत, जोड़ सकेंगे नए ग्राहक | business – News in Hindi

0
12
RedX प्लान पर वोडाफोन-आइडिया को मिली बड़ी राहत, जोड़ सकेंगे नए ग्राहक

मामले की अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी

टीडीसैट ने ट्राई के रेड एक्स प्लान पर vodafone-idea के नए ग्राहक नहीं जोड़ने वाले आदेश पर रोक लगा दी है. अब कंपनी पहले की तरह नए ग्राहक जोड़ सकेगी. इस योजना में कुछ श्रेणी के ग्राहकों को प्राथमिकता के आधार 4जी नेटवर्क (4G Network) की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही गयी थी.

नई दिल्ली. दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट (TDSAT) वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड (Vodafone-Idea Ltd) को बड़ी राहत दी है. टीडीसैट ने दूरसंचार नियामक एवं विकास प्राधिकरण (TRAI) के रेड एक्स प्रीमियर प्लान (RedX premium plan) पर vodafone-Idea के नए ग्राहक नहीं जोड़ने वाले आदेश पर रोक लगा दी है. अब कंपनी पहले की तरह नए ग्राहक जोड़ सकेगी. इस योजना में कुछ श्रेणी के ग्राहकों को प्राथमिकता के आधार 4जी नेटवर्क (4G Network) की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही गयी थी. हालांकि ट्राई पूरे मामले की जांच करके अपनी कार्रवाई कर सकेगी. इस सप्ताह की शुरूआत में वीआईएल ने न्यायाधिकरण में अर्जी देकर ट्राई के उस निर्देश को चुनौती दी थी, जिसमें मामले की समीक्षा तक योजना को टाले जाने को कहा गया था.

ट्राई ने 11 जुलाई को आदेश जारी किया था. इस आदेश को vodafone-idea ने की टीडीसैट में चुनौती दी थी. गुरुवार को टीडीसैट ने आदेश सुरक्षित रखा था. ट्राई अपनी जांच जारी रख सकता है. ट्राई जांच करके अंतिम ऑर्डर जारी कर सकता है. Vodafone-idea को 22 जुलाई तक ट्राई के सवालों का जवाब देना होगा. मामले की अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी.

न्यायाधिकरण ने शुक्रवार को अपने आदेश में कहा कि ट्राई इस मामले की जांच करे और नैसर्गिक न्याय की जरूरत को सुनिश्चित करने के बाद यथाशीघ्र कानून के अनुसार अंतिम आदेश दे. मामले में वीआईएल को अपनी स्थिति स्पष्ट करने का मौका दिया जाए.

यह भी पढ़ें- चीन को एक और बड़ा झटका, आईफोन सप्लाई करने वाली कंपनी आ रही भारतवोडाफोन का रेड एक्स प्लान
वोडाफोन रेडएक्स प्लान हमारे मूल्यवान पोस्टपेड ग्राहकों के लिए असीमित डेटा, कॉल, प्रीमियम सामग्री, अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक सहित कई फायदे मुहैया कराता है. वोडाफोन फोन के रेड एक्स पोस्टपेड प्लान की कीमत 1,099 रुपये है. उपभोक्ताओं को इस प्लान में अनलिमिटेड हाई-स्पीड डाटा मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे. साथ ही कंपनी उपभोक्ताओं को नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी5 और वोडाफोन प्ले प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन देगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here