Airtel का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJeans! 3 महीने तक फ्री में होंगी बातें | apps – News in Hindi

0
7
Airtel का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJeans! 3 महीने तक फ्री में होंगी बातें

Airtel Bluejeans मंच पर 50,000 लोग जुट सकते हैं.

एयरटेल का ये वीडयो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म ज़ूम, Cisco के WebX, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स को कड़ी टक्कर देगा…

नई दिल्ली.  देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर (Mobile Operator) भारती एयरटेल ने अमेरिकी की दिग्गज दूरसंचार कंपनी वेरिजॉन के साथ भागीदारी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म ‘एयरटेल ब्लूजींस’ (Airtel Bluejeans) पेश किया है. एयरटेल का ये वीडयो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म ज़ूम, Cisco के WebX, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स को कड़ी टक्कर देगा. भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने मंगलवार को एक कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी है.

विट्टल ने कहा, ‘एयरटेल ब्लूजींस एक संरक्षित और सुरक्षित मंच है और हम अंतिम उपयोगकर्ता की निजता के लिए प्रतिबद्ध हैं.’ उन्होंने कहा, ‘इस मंच पर 50,000 लोग जुट सकते हैं. इसका इस्तेमाल काफी आसान है.’ विट्टल ने कहा कि इसके तहत ‘फर्स्ट पोर्ट ऑफ कॉल’ पेशकश उपक्रम के लिए होगी. उन्होंने कहा कि कंपनी इसकी पैकेजिंग छोटे कार्यालयों के लिए भी करने पर विचार करेगी.

(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी कम है इस 5 कैमरे वाले फोन की कीमत, खूबसूरत डिज़ाइन के साथ मिलेगी 5000mAh बैटरी)

उन्होंने कहा, ‘घर में ब्रॉडबैंड के साथ इसे भी जोड़कर दिया जा सकता है. इसकी कोई वजह नहीं है कि ऐसा नहीं हो सकता.’ विट्टल ने कहा कि डेटा की होस्टिंग भारत में होगी और कंपनी उपक्रम श्रेणी की सुरक्षा और ग्राहकों की निजता के लिए प्रतिबद्ध है.विट्टल ने कहा कि पहले तीन महीने हम ये सेवा मुफ्त देंगे. उसके बाद इसके लिए काफी प्रतिस्पर्धी मूल्य लिया जाएगा. माना जा रहा है कि एयरटेल अपनी इस पहल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ज़ूम को टक्कर दे सकेगी.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इस एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा)

3 महीने तक नहीं देना होगा कोई चार्ज
कीमत की बात करें तो एयरटेल ब्लूजींस प्रीमियम पेड सर्विस. लेकिन यूज़र्स इसे पहले 3 महीने फ्री ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here