चीन के इस स्मार्टफोन में लगा था X-ray कैमरा! दिखता था कपड़ों के आरपार, किया डिसेबल | tech – News in Hindi

0
10
चीन के इस स्मार्टफोन में लगा था X-ray कैमरा! दिखता था कपड़ों के आरपार, किया डिसेबल

इंटरनेट पर कुछ विडियो शेयर किए गए हैं, जिनमें दिखाया गया है कि चाइनीज फोन OnePlus 8 Pro का कैमरा X-Ray की तरह आर-पार देख सकता है हालांकि यह कैमरा अब डिसेबल कर दिया गया है.

इंटरनेट पर कुछ विडियो शेयर किए गए हैं, जिनमें दिखाया गया है कि चाइनीज फोन OnePlus 8 Pro का कैमरा X-Ray की तरह आर-पार देख सकता है हालांकि यह कैमरा अब डिसेबल कर दिया गया है.

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस के एक फोन का सीक्रेट फीचर कुछ दिन पहले काफी चर्चा में था. यह सीक्रेट फीचर उसके कैमरे में छिपा हुआ था. दरअसल OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन में ख़ास तरह के इन्फ्रारेड फोटोक्रोम लेंस का उपयोग किया गया था जो कुछ प्लास्टिक और कपड़ों के आर पार देखने में सक्षम था. इंटरनेट पर इसके कुछ वीडियो भी शेयर किए गए थे, जिनमें दिखाया गया है कि वनप्लस 8 प्रो का कैमरा X-Ray की तरह आर-पार देख सकता है. हालांकि इस बारे में पता चलते ही इस सेंसर को डिसेबल कर दिया गया था.

कुछ समय पहले एक ट्वीटर यूजर, बेन जेस्किन ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ शॉर्ट वीडियो पोस्ट किए थे, इनमें वनप्लस 8 प्रो के X-Ray फीचर को दिखाने की कोशिश की गई थी. फोन में यह फीचर कैमरा ऐप के Photochrom फिल्टर के जरिए काम करता है. वनप्लस 8 प्रो को इस्तेमाल करते वक्त बेन को इस फीचर के बारे में पता चला.

इसके अलावा बेन जेस्किन ने Oculus Quest कंट्रोलर्स पर भी वनप्लस 8 प्रो के इस कैमरा फीचर को ट्राई किया. पोस्ट किए ट्वीट में आप इसका रिजल्ट देख सकते हैं. बेन जेस्किन के अलावा पॉप्युलर लीक्स्टर @iceuniverse ने भी इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए कुछ फोटो क्लिक किए. फोटो ट्वीट करने के साथ आइस यूनिवर्स ने लिखा कि वनप्लस 8 प्रो का कैमरा कुछ डार्क ऑब्जेक्ट को पूरी तरह ट्रांसपैरंट (आर-पार देखे जाने लायक) बना देता है.

फोन के फीचर के बारे में पता चलते ही वनप्लस की ओर से अपडेट देकर इसे डिसेबल कर दिया गया. The Sun की ओर से कन्फर्म किया गया है कि यह कैमरा सेंसर परमानेंटली डिसेबल कर दिया गया है. अब यह किसी भी तरह से काम नहीं करेगा. वनप्लस का नया अपडेट बुधवार को ऑफिशल ब्लॉग पोस्ट में अनाउंस किया गया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here