UP Board Result 2019: बच्चे के फेल होने के बाद न करें ऐसी बात, वरना…! | career-career – News in Hindi

0
9
UP Board Result 2019: बच्चे के फेल होने के बाद न करें ऐसी बात, वरना...! | career-career - News in Hindi

आज आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट

UP Board Class 10th 12th Result 2019: अगर आपका बच्चा फेल हो जाए तो आपको सिर्फ ये करना है!

आज यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आ रहा है.  UP Board Result का दिन है. परिणाम आते ही कोई स्टूडेंट खुश होगा तो कोई दुखी. ऐसे में आज सबसे बड़ी परीक्षा मां-बाप की है. आज संभलने और संभालने की बारी उन्हीं की ज्यादा है. करियर काउंसलर अंजू दुआ जैमिनी कहती हैं कि नंबर कम आए या बच्चा फेल हो जाए तो उसे ताने मारने से बचें वरना वो खतरनाक कदम भी उठा सकता है. अगर आप नंबर की उलझन में उलझते जा रहे हैं तो उससे बाहर निकलने में काउंसलर की मदद लें. इसके लिए काउंसलर अंबादत्त भट्ट से 9810473913 इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

जैमिनी कहती हैं कि आज परिणाम आ रहा है तो पैरेंट्स बच्चे को अपने साथ रखें. नंबर खराब आए हों या बच्चा फेल हो गया हो तो उसे किसी भी सूरत में अकेला न होने दें. गुमशुम न होने दें. उससे बोलें कि हम तुम्हारे साथ हैं, जो हुआ सो हुआ, ये तुम्हारी जिंदगी का सिर्फ एक चैप्टर भर है. ये न बोलें कि हमेशा मोबाइल में लगा रहता है तुझे तो फेल होना ही था. ऐसा कहने से उनका तनाव और बढ़ेगा. उसे फिल्म दिखाने या खाना खिलाने ले जाएं. बताएं कि कौन-कौन ऐसे लोग हैं जिन्होंने बहुत कम पढ़ाई-लिखाई की फिर भी उन्होंने जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल किया.

 UP Board Result 2019, UP Board Class 12th Result 2019, UP Board Class 10th Result 2019, UP Board Class 12th Result 2019, UP Board Class Inter Result 2019, high school result, career counsellor, suggestions for students mother father, Uttar Pradesh Class 10th 12th results, upmsp.edu.in, यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019, यूपी बोर्ड क्लास 10वीं, 12वीं का परिणाम, हाई स्कूल परिणाम, इंटरमीडिएट परिणाम, कॅरियर काउंसलर, छात्रों के माता-पिता के काउंसलर के सुझाव, उत्तर प्रदेश,           कुछ ही देर में आ रहा है बोर्ड रिजल्ट

जैमिनी कहती हैं कि मां-बाप अपनी उम्मीदें बच्चों पर न थोपें तो कोई भी बच्चा फेल होने या नंबर कम होने पर आत्महत्या नहीं करेगा. इसलिए सबसे ज्यादा काउंसिलिंग की जरूरत पैरेंट्स को है. बच्चा फेल हो जाए तो बताएं कि ओपन स्कूल का ऑप्शन है. अगर रेगुलर में पढ़ना चाहता है तो स्कूल बदल दें तो ज्यादा अच्छा होगा. क्योंकि इससे माहौल बदलेगा और हो सकता है कि वो ज्यादा अच्छा कर जाए.ये भी पढ़ें:

11वीं में अब साइंस, कॉमर्स, ह्यूमैनिटीज भूल जाइए, आपके पास हैं ढेरों विकल्‍प

UP Board Result 2019: रिजल्ट में लगे गड़बड़ी तो स्टूडेंट्स यहां करें शिकायत, लेटेस्ट अपडेट के लिए upmsp.edu.in पर जाएं

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here