बिहार: पत्राचार माध्यम से B.Ed कोर्स का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपना रोल नंबर | career-career – News in Hindi

0
5
बिहार: पत्राचार माध्यम से B.Ed कोर्स का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपना रोल नंबर | career-career - News in Hindi

नालंदा खुला विश्वविद्यालय का प्रतीक चिन्ह

बिहार में डिस्टेंस मोड में बीएड कोर्स के लिए कुल 1000 सीटें हैं, जो नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के तहत आती हैं. आज इन सभी सीटों के लिए परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

नालंंदा ओपन यूनिवर्सिटी (NOU) ने CET B. Ed. 2019 डिस्‍टेंस मोड (Bihar B.Ed Distance Education Entrance Exam) का र‍िजल्‍ट मंगलवार को ऑफिशियल वेबसाइट cetbeddistance.com पर जारी कर दिया है. बिहार B. Ed. डिस्‍टेंस एजुकेशन एग्‍जाम 2019 में बैठने वाले छात्र अपना र‍िजल्‍ट ऑफिशियल वेबसाइट cetbeddistance.com पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. गौरतलब है  कि इसके लिए प्रवेश परीक्षा 17 मार्च को आयोजित की गई थी.

प्रवेश परीक्षा में कुल 6937 अभ्यर्थी पास हुए हैं. जबकि 87 पुरुष अभ्यर्थियों ने सबसे ज्यादा अंक हासिल किए हैं. प्रवेश परीक्षा में पहला स्थान रोल नंबर 194915 वाले पटना के संजय कुमार पुत्र मोहनलाल विश्वकर्मा हासिल किया है. जबकि महिला अभ्यर्थियों में पटना की रीमा गुप्ता पुत्री नागेंद्र प्रसाद गुप्ता रोल नंबर 192583 ने हासिल किया है.

बता दें कि बिहार में डिस्टेंस मोड में बीएड कोर्स के लिए कुल 1000 सीटें हैं, जो नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के तहत आती हैं. आज इन सभी सीटों के लिए परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. गौरतलब है कि इस परीक्षा में 9000 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बारिश पर भारी पड़ा वोटरों का उत्साह, भीग कर मतदान करने पहुंचे बूथइसके लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी कर एक जुलाई से सत्र शुरू करने की योजना है.  छह मई से 22 मई के बीच प्रवेश काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी किए जाने की सूचना दी गई है.

गौरतलब है कि सेवारत शिक्षकों के लिए दूरस्थ माध्यम से बीएड कोर्स में दाखिले के लिए प्रक्रिया की जाती है. इसके संचालन का जिम्मा नालंदा खुला विश्वविद्यालय के ही जिम्मे है.

ये भी पढ़ें-

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here