EXAM RESULT: 10 मई तक जारी हो सकते हैं छत्तीसगढ़ बोर्ड के नतीजे | career-career – News in Hindi

0
8
EXAM RESULT: 10 मई तक जारी हो सकते हैं छत्तीसगढ़ बोर्ड के नतीजे | career-career - News in Hindi

Demo Pic.

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) के हाई स्कूल और हायर सेकेण्ड्री स्कूल के बोर्ड परीक्षा परीणाम आने हैं.

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा का चुनाव हो रहे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) के हाई स्कूल और हायर सेकेण्ड्री स्कूल के बोर्ड परीक्षा परीणाम भी आने हैं. निर्वाचन कार्य में मूल्याकन करने वाले शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस बार परीक्षा परिणाम देर से घोषित किए जाएंगे, लेकिन सीजीबीएसई के अधिकारियों का दावा है कि परिणाम समय पर ही घोषित किए जाएंगे. इसको लेकर तैयारी भी जोरों पर है.

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) से संबंधित स्कूलों में कक्षा बारहवीं में इस बार 2 लाख 62 हजार 491 और कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 3 लाख 88 हजार 320 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. साल 2018 में 9 मई को परिणाम घोषित कर दिया गया था. सीजीबीएसई दावा कर रहा है कि इस बार भी परिणाम तय शेड्यूल में दस मई तक घोषित करने की तैयारी की जा रही है. अफसरों का दावा है कि 80 प्रतिशत से ज्यादा मूल्यांकन का कार्य किया जा चुका है.

सीजीबीएसई के सचिव व्हीके गोयल का कहना है कि संभवत: मई के दूसरे सप्ताह में परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारी है. बता दें कि परीक्षाएं 2 मार्च से 29 मार्च तक हुईं. परीक्षार्थी अब बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. तय समय पर परिणाम घोषित होने के बाद परीक्षार्थी आगे की कक्षाओं में दाखिले की प्रक्रिया करेंगे.
ये भी पढ़ें: ससुराल जाने से पहले गाजे बाजे के साथ दुल्हन ने की वोटिंग, मतदान के लिए टॉवेल लपेटकर पहुंचा दुल्हा ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में साहू समाज को साधने पीएम नरेन्द्र मोदी ने खेला ये ‘मास्टर स्ट्रोक’ 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में प्रचार के रण से क्यों गायब हैं राहुल-प्रियंका गांधी? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here