IIT एंट्रेस टेस्ट में हो गए थे फेल, अब गूगल से मिला 1.2 करोड़ का पैकेज | career-career – News in Hindi

0
10
IIT एंट्रेस टेस्ट में हो गए थे फेल, अब गूगल से मिला 1.2 करोड़ का पैकेज | career-career - News in Hindi

गूगल में नौकरी पाने वाले अब्दुल्ला खान

खास बात ये है कि खान ने गूगल के लिए अप्लाई नहीं किया था. उनकी प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर थी जो प्रोग्रामिंग से संबंधित कॉम्पिटिशन का आयोजन करती है.

मुंबई के 21 वर्षीय एक युवक को गूगल ने 1.2 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है. आईआईटी में दाखिले के लिए एंट्रेस एग्जाम में फेल होने वाले अब्दुल्ला खान को गूगल से ऐसे पैकेज की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी. खान को इस हफ्ते गूगल के लंदन ऑफिस में जॉब का ऑफर मिला है.

खान को जो पैकेज मिला है उसमें 54.5 लाख रुपये उनकी सालाना बेस सैलरी है. इसके अलावा 15 फीसदी बोनस और चार सालों तक के लिए 58.9 लाख रुपये की कीमत का स्टॉक ऑप्शन शामिल है. खान सितंबर में गूगल ज्वाइन करेंगे. फिलहाल वह कम्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे हैं.

खास बात ये है कि खान ने गूगल के लिए अप्लाई नहीं किया था. उनकी प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर थी जो प्रोग्रामिंग से संबंधित कॉम्पिटिशन का आयोजन करती है. खान की प्रोफाइल गूगल को पसंद आ गई और उनका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया गया.

अब्दुल्ला खान का कहना है कि उन्हें इतना बड़ा पैकेज मिलने की उम्मीद नहीं थी. उन्होंने कहा कि वह शौकिया तौर पर प्रोग्रामिंग साइट्स की कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेते थे. खान ने यह भी कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि कंपनियां इस तरह की वेबसाइट पर प्रोग्रामरों की प्रोफाइल चेक करती है. खान ने कहा कि वह गूगल में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं. यहां वह काफी कुछ सीख सकेंगे.ये भी पढ़ें: लेटे रहने की नौकरी, सैलेरी 13 लाख रुपये, क्या आप तैयार हैं

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here