VIDEO: Google के इस ऐप से सीखें इंग्लिश, लॉन्च होते ही बनी लोगों की पहली पसंद | apps – News in Hindi

0
10
VIDEO: Google के इस ऐप से सीखें इंग्लिश, लॉन्च होते ही बनी लोगों की पहली पसंद | apps - News in Hindi

आज हम ‘अंग्रेजी की बातें हिन्दी में’ आपके लिए एक ऐसा ही ऐप लेकर आए हैं जो आप के बच्चों को आसानी से अंग्रेजी सीखने में मदद कर सकती है.

जब हम छोटे होते हैं तो अंग्रेजी सीखने के लिए हमें बहुत डांट पड़ती है. लेकिन हम अपने परिवार वालों को ये बता नहीं पाते कि ये ग्रामर की कीताबें पढ़ना बहुत मुश्किल है और अगर रट्टा मार भी तो उसे बताने के समय भूल जाएंगे. अगर आज की बात करें तो ऐसे बहुत सारे ऐप्स हैं जो आपको इंट्रेस्टिंग तरीके से इंग्लिश सीखा सकते हैं. इसलिए आज हम ‘अंग्रेजी की बातें हिन्दी में’ आपके लिए एक ऐसा ही ऐप लेकर आए हैं जो आप के बच्चों को आसानी से अंग्रेजी सीखने में मदद कर सकती है. तो चलिए जानते हैं कौन सा है वो ऐप…

इस ऐप का नाम Bolo है जिसे हाल ही में गूगल ने लॉन्च किया है. यह ऐप प्राइमरी ग्रेड के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है जो बच्चों को इंग्लिश और हिन्दी सिखाएगा. Bolo ऐप में ‘दिया’ नाम की एक एनिमेटेड कैरेक्टर है जो बच्चों को कहानियां पढ़ने के लिए एनकरेज करती है और किसी शब्द का उच्चारण करने में दिक्कत आने पर बच्चों की मदद करती है.

VIDEO: इस ऐप से फोटो क्लिक कर मिनटों में करें ट्रांसलेशन और सीखें इंग्लिश

इसमें आपको सही जवाब देने पर Diya आपको साबाशी भी देगी और आपको क्वाइन्स भी मिलेंगे जिसे आप बाद में यूज कर सकते हैं. इसमें हिंदी और अंग्रेजी की करीब 100 कहानियां हैं. इस ऐप को रोज 10-15 मिनट इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है.VIDEO: अंग्रेजी के ट्रेंडिंग वर्ड्स जिन्हें सीखना जरूरी है

अच्छी बात यह है कि कंपनी ने कहा है कि यह ऐप बच्चों का कोई डेटा कलेक्ट नहीं करेगी और न ही इसमें एडवर्टीजमेंट दिखाएगी. इस ऐप को आप ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

VIDEO: How are You नहीं ऐसे पूछे लोगों का हालचाल
VIDEO: जानें Music से जुड़े 7 इंग्लिश के वर्ड्स और उनको इस्तेमाल करने का तरीका
VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?
VIDEO: क्या आपको मालूम है Toxic का मतलब, देखें Video और जानें इसके बारे में सबकुछ
VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?
VIDEO: अंग्रेजी के पेपर की तैयारी करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
VIDEO में देखें अंग्रेजी के कौन से शब्द को मिला 2018 के वर्ड ऑफ द ईयर का खिताब
VIDEO: अगर आप भी करते हैं फोन पर बात तो सीख लीजिए ये अंग्रेजी के वर्ड्स

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here