बिहार में डेढ़ लाख शिक्षकों की होगी नियुक्ति, TET की पात्रता अवधि में भी होगा विस्तार | career-career – News in Hindi

0
7
बिहार में डेढ़ लाख शिक्षकों की होगी नियुक्ति, TET की पात्रता अवधि में भी होगा विस्तार | career-career - News in Hindi

demo pic

2011 में टीईटी में सफल अभ्यर्थियों की शिक्षक नियुक्ति की पात्रता की अवधि दिसम्बर में खत्म होने वाली है. मंंत्री ने कहा कि टीईटी की पात्रता अवधि को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं और इस पर जल्द निर्णय लिया जाएगा.

बिहार में टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को जल्द ही राज्य सरकार नौकरी देने जा रही है. सरकार ने सूबे में डेढ़ लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने का फैसला लिया है. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि बिहार में बड़ी संख्या में शिक्षकों की कमी है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तुरंत ही बहाली की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके साथ ही टीईटी की पात्रता अवधि में विस्तार का भी फैसला किया गया है.

शिक्षा मंत्री ने पटना में कहा कि टीईटी में सफल अभ्यर्थियों को निराश होने की जरूरत नहीं है. चूंकि सुप्रीम कोर्ट में शिक्षक नियुक्ति का मामला लंबित है, ऐसे में कोर्ट का निर्णय आने के बाद बिहार में शिक्षकों के खाली करीब डेढ़ लाख पदों को नियुक्ति प्रक्रिया से भरा जाएगा. उन्होंने कहा कि वैसे लोग जिन्होंने 2011 में टीईटी की परीक्षा पास की थी और उनकी निर्धारित पात्रता अवधि सात साल से अधिक बढ़ाने पर विचार हो रहा है.

ये भी पढ़ें- पटना में व्यवसायी को सरेआम गोलियों से किया छलनी, इलाज के दौरान हुई मौत

गौरतलब है वर्ष 2011 में टीईटी में सफल अभ्यर्थियों की शिक्षक नियुक्ति की पात्रता की अवधि दिसम्बर में खत्म होने वाली है. मंंत्री ने कहा कि टीईटी की पात्रता अवधि को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं और इस पर जल्द निर्णय लिया जाएगा. इसके साथ ही बिहार में 2016 में हुई टीईटी की परीक्षा के पास अभ्यर्थियों को भी शिक्षक नियुक्ति का इंतजार है.ये भी पढ़ें- रसूख जमाने के लिए ठेकेदार ने खरीद रखा था एके-47 रायफल, साढ़े 4 लाख में हुई थी डील

मालूम हो, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा को पिछले दिनों दिल्ली में उपराष्ट्रपति के हाथों से बिहार सरकार का अवार्ड दिया गया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here