बच्चे की पढ़ाई के खर्च से परेशान हैं तो ऐसे लें चंद मिनटों में Education Loan – Know how to get education loan from bank in just seconds | career-career – News in Hindi

0
10
 अब कॉलेज में एडमिशन की मारा-मारी शुरू हो गई है. इसी के साथ ही हायर एजुकेशन की कॉस्ट भी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को पढ़ाई के खर्च की चिंता सता रही है. अगर आप भी हैं अपने बच्चे की एजुकेशन के खर्च से परेशान तो हम आपको इस परेशानी का एक बड़ा सॉल्युशन बता रहे हैं. एजुकेशन के खर्च से बचने के लिए आप बैंकों से एजुकेशन लोन ले सकते हैं. भारतीय बैंक उन छात्रों को एजुकेशन लोन देते हैं, जो यहां के नागरिक हैं और देश या विदेश में ग्रेजुएट, पोस्ट-ग्रेजुएट या प्रोफेशनल कोर्सेज की पढ़ाई कर रहे हैं, या भारत में पढ़ रहे हैं. इन लोन की रीपेमेंट कोर्स समाप्त होने के 1 साल बाद या छात्र को नौकरी मिलने के 6 महीने बाद (जो भी पहले हो) शुरू होती है. भारत में पढ़ने के लिए किसी छात्र को अधिकतम 10 लाख और विदेश में पढ़ाई के लिए 20 लाख रुपए का लोन मिल सकता है. अगर आप देश में रहकर या फिर विदेश में जाकर उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं तो फटाफट अपने काम की बातें जान लीजिए.

डॉक्युमेंट्स: ऐप्लिकेशन फॉर्म के साथ फीस स्ट्रक्चर और ऐडमिशन लेटर, केवाईसी डॉक्युमेंट्स, उम्र, पहचान और पते का सबूत, बैंक स्टेटमेंट, सैलरी स्लिप और आईटी रिटर्न जैसे इनकम डॉक्युमेंट्स जमा करने होते हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here