हेमा मालिनी ने जब शाहरुख खान को ऑफर की थी पहली फिल्म, एक्टर को लगा- कोई लड़की छेड़ रही है

हेमा मालिनी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘दिल आशना है’ में शाहरुख को कास्ट किया था.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक अवार्ड फंक्शन में हेमा मालिनी (Hema Malini) के सामने ही उस किस्से को याद किया था, जब फिल्म ऑफर के लिए उनका कॉल आया था.

मुंबई. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल्स ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ से की. टीवी से बॉलीवुड से जाने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक बाद एक बॉलीवुड को हिट फिल्में देने वाले किंग खान के बारे में ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्हें टीवी ,े बॉलीवुड में आने का मौका देने वालीं ‘शोले’ की ‘बसंती’ यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) हैं. ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ सीरियल्स को देखने के बाद बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल ने शाहरुख को एक दिन कॉल कर फिल्म के लिए ऑफर दिया था, लेकिन एक्टर इस बात यकीन नहीं कर पाए थे.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक अवार्ड फंक्शन में हेमा मालिनी (Hema Malini) के सामने ही उस किस्से को याद किया था, जब फिल्म ऑफर के लिए उनका कॉल आया था. एक्टर ने बताया कि उन दिनों वह दिल्ली में थे. हेमा मालिनी की कजिन का फोन आया और कहा कि वह आपसे बात करना चाहती हैं. उन्हें इस बात पर यकीन नहीं था, लेकिन बात की. हेमा ने उनके चेहरे की तारीफ करते हुए कहा कि मैं आपको अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहती हूं. एक्टर ने बताया था कि ये सुनकर उन्हें लगा था कि दिल्ली की ही कोई लड़की हेमा मालिनी बनकर उन्हें पटाने की कोशिश कर रही है.

Hema Malini, Shah rukh Khan, Hema Malini offered Shah rukh Khan first film, Dil Aashna Hai, Throwback story, Social Media, Viral News, Bollywood News, शाहरुख खान, हेमा मालिनी, धमेंद्र

कुछ समय बाद फिल्म को लेकर काम आगे बढ़ा और वह हेमा से मिलने उनके घर पहुंचे, जहां धमेंद्र से मुलाकात हुई. हेमा ने शाहरुख को धमेंद्र से मिलवाया और कहा, ‘ये है मेरी नई फिल्म का हीरो’ और उन्होंने कहा, ‘हां-हां क्यों नहीं बहुत बढ़िया, इसे ले लो’. तब जाकर उन्हें यकीन हुआ था कि हां ये सब सच है.इस पूरे वाक्ये को याद करते हुए शाहरुख खान हेमा मालिनी के कदमों में गिर गए थे और कहा था कि आप अगर जान भी मांग लेंगी तो दे सकता हूं.

हेमा उस समय शाहरुख को फिल्म ‘दिल आशना है’ के लिए कास्ट किया था. हेमा मालिनी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘दिल आशना है’ साल 1992 में रिलीज हुई थी. इसी साल शाहरुख की डेब्यू फिल्म ‘दीवाना’ भी रिलीज हुई थी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles