हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में आज भाग लेंगे भारत और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री | Heart of Asia Summit World watches India and Pakistan in Tajikistan

भारत पाक के विदेश मंत्री होंगे आमने सामने, जानिए पिछले दिनों क्या कुछ हुआ है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Heart of Asia Summit: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्‍तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सकारात्मक बयानों के बाद दोनों देशों के विदेश मंत्री एक ही बैठेक में शामिल होंगे.

नई दिल्‍ली. मध्य एशियाई देश ताजिकिस्तान (Tajikistan) में मंगलवार को आयोजित होने वाले ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में 15 देशों के विदेश मंत्री शामिल होंगे. इस मौके पर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री भी दुशांबे में हैं और आज के बदले माहौल में एक ही कमरे में आमने-सामने होंगे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्‍तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सकारात्मक बयानों के बाद दोनों देशों के विदेश मंत्री एक ही बैठेक में शामिल होंगे. हालांकि दोनों विदेश मंत्रियों की द्विपक्षीय मुलाकात तय नहीं है, लेकिन अचानक की मुलाकात से इनकार नहीं किया जा रहा. याद दिला दें कि सीमा पर युद्धविराम की बहाली और भारत-पाक सिंधु जल आयोग की दिल्ली में बैठक के बाद यह बैठक होने जा रही है, जहां भारत-पाक विदेश मंत्री मौजूद रहेंगे.

…जब भारत की विदेश मंत्री ने पाक को दिया था करारा जवाब
23 मार्च को पीएम मोदी ने पाकिस्तान दिवस पर पाक पीएम को बधाई पत्र भेजा था, वहीं पाक पीएम के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की थी.आपको याद दिला दें कि सितंबर 2018 में तब की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल में चल रहे सार्क सम्मेलन से अपना भाषण खत्म करने के बाद चली गयी थीं, और पाकिस्तान के विदेश मंत्री क़ुरैशी के भाषण का इंतजार नहीं किया था. सितंबर 2019 में भी न्यू-यॉर्क में पाक विदेश मंत्री ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के भाषण का बहिष्कार किया था. हालांकि सितंबर 2020 में दोनों देशों के विदेश मंत्री मास्को में SCO बैठक में आमने सामने थे, लेकिन इस बदले माहौल में इस बैठक को सकारात्मक तौर पर देखा जा रहा है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles