सोनू सूद की सरकार से नेक अपील- कोरोना से मां-बाप खोने वाले बच्‍चों को दीज‍िए मुफ्त श‍िक्षा

सोनू सूद ने इंस्‍टाग्राम पर ये वीड‍ियो शेयर क‍िया है. (Photo-@sonu_sood/Instagram)

सोनू सूद (Sonu Sood) ने केंद्र और राज्‍य सरकार से अपील की है कि कोरोना (Covid-19) की इस सेकंड वेव में ज‍िस-ज‍िस ने अपने परिवार के सदस्‍य खोए हैं, उन बच्‍चों की स्‍कूल से लेकर कॉलेज तक की पूरी पढ़ाई मुफ्त होनी चाहिए.

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दूसरी बार देशभर में ऐसा कोहराम मचाया है कि अस्‍पतालों की पूरी व्‍यवस्‍था ही चरमराती हुई नजर आ रही है. देशभर में लोग ऑक्‍सीजन और अस्‍पताल में ब‍िस्‍तर के ल‍िए मदद की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना-काल में महीसा बनकर सामने आए एक्‍टर और सामजसेवी सोनू सूद (Sonu Sood) ने सरकार के सामने एक और नेक अपील की है. सोनू सूद ने एक वीडियो के जरिए सरकार से ऐसे बच्‍चों को मुफ्त श‍िक्षा देने की बात कही है ज‍िन्‍होंने कोरोना की इस दूसरी वेव के तहत अपने मां या बाप या दोनों को खोया है. सोनू सूद ने अपने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए केंद्र व राज्‍य सरकार और उन सभी संस्‍थाओं से अपील की है जो इस पेनडेमिक के दौरान लोगों की मदद कर रहे हैं. सोनू ने इस वीडियो का कैप्‍शन दिया है, ‘ऐसा हर व्‍यक्ति ज‍िसने इस पेनेडमिक में अपने करीब‍ियों को खोया है, उनके ल‍िए हमें साथ आने की जरूरत है.’ एक्‍टर इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ‘नमस्‍कार, मैं आज एक गुजारिश करना चाहता हूं सरकार से और उन सभी लोगों से जो मदद में आगे आए हैं. हमने देखा है कि कोरोना की इस दूसरी वेव में बहुत सारे लोगों ने अपने परिवार वालों को खोया है. बच्‍चों ने अपने मां-बाप खो द‍िए. क‍िसी ने अपनी मां खोई तो दो द‍िन बात अपने पापा खो द‍िए. क‍िसी ने अपने मम्‍मी-पापा दोनों ही खो द‍िए और बच्‍चे बहुत छोटे-छोटे हैं. कोई 10 साल का है तो कोई 8 साल का. मैं हमेशा सोचता हूं कि इनका भविष्‍य क्‍या होगा. इसल‍िए मैं सरकार से अपील करता हूं कि एक नियम बनना चाहिए कि इस दौरान ज‍िस-ज‍िस ने अपने परिवार के सदस्‍य खोए हैं, उन बच्‍चों की स्‍कूल से लेकर कॉलेज तक की पूरी पढ़ाई, चाहे वो सरकार स्‍कूल में हो या प्राइवेट में, उनकी पूरी पढ़ाई फ्री होनी चाहिए. चाहे वो कोई भी पढ़ाई करना चाहते हों इंजीनियर‍िंग या मेडिकल, उनकी पढ़ाई फ्री होनी चाहिए. इन परिवारों ने अपने कमाने वाले इंसान को खोया है, इनके लिए ये रूल बनना चाहिए.’

बता दें कि सोनू सूद हाल ही में खुद कोरोना से ठीक हुए हैं और लगातार पेनडेम‍िक के दौरान लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं. पिछले साल सोनू ने सैकड़ों कामकार मजदूरों और जरूरतमंद लोगों को उनके शहरों तक पहुंचाने का काम क‍िया था ज‍िसकी जमकर तारीफ हुई थी. अब भी सोनू अपने फाउंडेशन के जरिए कई लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles