सॉफ्ट सिग्नल के बाद अंपायर्स कॉल से भी विराट कोहली नाराज, बोले- इससे काफी कन्फ्यूजन/IND VS ENG umpires call is creating lot of confusion grey area needs to be addressed says Virat kohli

विराट कोहली टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेंगे. (फोटो AP)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंपायर्स कॉल (Umpiers call) पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि नियम बनाने वालों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है.

नई दिल्ली. वनडे सीरीज (India vs England) मंगलवार से शुरू हो रही है. टी20 सीरीज के दौरान सॉफ्ट सिग्नल के कारण विवाद हुआ था. लेकिन वनडे सीरीज के पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंपायर्स कॉल (Umpiers call) पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्हाेंने कहा कि नियम बनाने वाले लोगों को इन कमियाें की ओर ध्यान देने की जरूरत है. इस कारण कन्फ्यूजन की स्थिति खड़ी हो जाती है.

विराट कोहली ने कहा, ‘हम बिना डीआरएस वाले समय में भी खेले हैं. तब अंपायर का निर्णय मानना होता था. भले ही वह आपको पसंद हो या नहीं. लेकिन अंपायर्स कॉल ने काफी कन्फ्यूजन पैदा किया है. जब आप गेंदबाजी करते हैं तो यह नहीं सोचते हैं कि गेंद विकेट पर 50 फीसदी से अधिक हिस्से पर लगे, ताकि परिणाम आपके पक्ष में रहे.’ उन्हाेंने कहा कि अगर दिख रहा है कि गेंद विकेट पर लग रही है तो इसमें किसी तरह की बहस नहीं होनी चाहिए. इसे आउट दिया जाना चाहिए. यह आपको अच्छा लगे या नहीं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का मैच टाई हुआ तो भी एक टीम बनेगी विजेता, सीरीज में नया नियम लागू है

यह भी पढ़ें: IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स को लग सकता है झटका, शाकिब पर बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसलातब खेल स्पिरिट की बात की जाती है

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘गेंद विकेट पर लगती है या नहीं. इसमें यह महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए कि गेंद विकेट पर कितनी लग रही है. इस कारण काफी कन्फ्यूजन होता है. इसके अलावा एक और बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि फिल्डिंग करने वाली टीम आउट को लेकर किस तरह का दावा करती है. इस कारण कहीं ना कहीं सॉफ्ट सिग्नल पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है. जब हम बाहर जाते हैं तो खेल की स्पिरिट को लेकर बात होती है. बड़े टूर्नामेंट में इसका नुकसान हो सकता है.’ चौथे टी20 में सूर्यकुमार यादव और वॉशिंगटन सुंदर को मैदानी अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल के तहत आउट दिया था. तीसरे अंपायर ने बिना ठोस कारण मिले मैदानी अंपायर के निर्णय को मानते हुए दोनों को आउट दिया था.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles