विराट कोहली ने दूसरों को मौका देने के लिए खुद को बदला, रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे/IND VS ENG Virat Kohli is playing as a opener in t20 international 8th time

विराट कोहली ने बतौर ओपनर इस मैच के पहले एक अर्धशतक भी लगाया है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 इंटरनेशनल में नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए खुद की पोजिशन में तीसरी बार बदलाव किया. सीरीज (India vs England) में वे पहली बार ओपनिंग करने उतरे.

नई दिल्ली. टी20 सीरीज (India vs England) के अंतिम मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर ओपनर उतरे. पहले चार मैच में खराब प्रदर्शन के बाद केएल राहुल को इस मैच में नहीं उतारा गया. कोहली और रोहित शर्मा ओपनर के तौर पर उतरे. दोनों ने 94 रन की बड़ी साझेदारी भी की. इसके पहले चार मैच में ओपनिंग जोड़ी सिर्फ 30 रन ही जोड़ सकी थी. यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है. पांच मैचों की सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. कोहली टी20 इंटरनेशनल में 8वीं बार बतौर ओपनर उतरे हैं. विराट कोहली सीरीज में तीन पाेजिशन पर उतर चुके हैं.

इसके पहले सीरीज के पहले टी20 में केएल राहुल और शिखर धवन को बतौर ओपनर भेजा गया था. लेकिन ओपनिंग जोड़ी सिर्फ 2 रन की साझेदारी कर सकी थी. दूसरे टी20 में धवन को बाहर किया गया. केएल राहुल और ईशान किशन को मौका दिया गया. एक बार फिर यह जोड़ी फेल रही और राहुल शून्य पर आउट हुए. साझेदारी भी शून्य की रही. तीसरे मैच में फिर जोड़ी में बदलाव हुआ. इस बार राहुल के साथ रोहित शर्मा को भेजा गया. यह जोड़ी 7 रन ही जोड़ सकी. चौथे मैच में बतौर ओपनर राहुल और रोहित को फिर मौका दिया गया. दोनों ने 21 रन जोड़े थे. यानी सीरीज के 4 मैच में हमारे ओपनर बल्लेबाजों की सबसे बड़ी साझेदारी 21 रन की रही थी. तीन बार जोड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी थी.

यह भी पढ़ें: असगर अफगान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ टी20 के सबसे सफल कप्तान बने

यह भी पढ़ें: IPL 2021: खिलाड़ियों को लग सकता है कोरोना का टीका, फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई से की मांगकप्तान कोहली सीरीज में तीन पोजिशन पर उतर चुके हैं

विराट कोहली ने सीरीज में अपनी पोजिशन को नए खिलाड़ियों के हिसाब से बदली है. पहले दो मैच में वे नंबर-3 पर उतरे. तीसरे मैच में ईशान किशन को नंबर-3 पर मौका दिया और कोहली नंबर-4 पर आए. चाैथे टी20 में भी कोहली एक भी फिर चौथे नंबर पर आए और सूर्यकुमार को नंबर-3 पर भेजा. सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में अर्धशतक लगाया था. ऐसे में उनके नंबर के साथ बदलाव ना करना पड़े, इस कारण विराट अंतिम मैच ओपनिंग करने चले आए.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles