विराट कोहली डालते हैं अंपायरों पर दबाव, व्यवहार अपमानजनक, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा आरोप

IND VS ENG: क्या अंपायरों का अपमान करते हैं विराट कोहली? (PIC:AP)

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर डेविड लॉयड (David Lloyd) ने विराट कोहली (Virat Kohli) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि पूरे दौरे पर भारतीय कप्तान का व्यवहार अंपायरों के साथ खराब रहा है.

नई दिल्ली. विराट कोहली अकसर मैदान पर आक्रामक नजर आते हैं और वो खिलाड़ियों के साथ-साथ अकसर अंपायरों से भी बातचीत करते दिखाई देते हैं. विराट कोहली का ये अंदाज इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर डेविड लॉयड (David Lloyd) को रास नहीं आ रहा है. लॉयड ने भारतीय कप्तान पर अंपायरों पर दबाव डालने का आरोप लगाया है. साथ ही लॉयड ने विराट कोहली (Virat Kohli) के व्यवहार को अपमानजनक करार दिया.

डेविड लॉयड ने कहा कि जब भी विराट कोहली को मौका मिलता है वो अंपायरों पर दबाव बनाने से नहीं चूकते. लॉयड ने अंग्रेजी अखबार डेली मेल पर एक कॉलम लिखा जिसमें उन्होंने डेविड मलान के कैच की घटना का उदाहरण देते हुए लिखा, ‘मुझे नहीं पता कि इंग्लैंड ने अंपायर नितिन मेनन पर सॉफ्ट सिग्नल आउट होने का दबाव डाला या नहीं लेकिन एक चीज मैं जरूरत जानता हूं कि विराट कोहली ने पूरे दौरे पर अंपायरों पर दबाव डाला और उनका अपमान किया.’

अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल पर हुआ था विवाद
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में डेविड मलान ने सूर्यकुमार यादव का विवादित कैच लपका था जिसे अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल के तहत आउट दिया और उसके बाद अंतिम फैसला तीसरे अंपायर पर छोड़ा. तीसरे अंपायर को कैच सही से लेने के सबूत नहीं मिले लेकिन उन्होंने अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल के तहत सूर्यकुमार को आउट दे दिया. इसके बाद विराट कोहली ने सॉफ्ट सिग्नल के नियम को अजीब करार दिया था.प्रसिद्ध कृष्णा को पाकिस्तानी दिग्गजों ने भी किया सलाम, शोएब अख्तर बोले- ये गेंदबाज करिश्मा है 

बता दें डेविड लॉयड ने अंपायर्स कॉल के फैसले का भी समर्थन किया. लॉयड ने कहा कि अगर अंपायर्स कॉल खत्म हो गया तो इसका क्रिकेट पर कितना गलत असर हो सकता है. लॉयड के मुताबिक अगर अंपायर्स कॉल हटाया गया तो टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो जाएगा और वनडे मैच चार घंटे में निपट जाएगा. बुमराह, एंडरसन और हेजलवुड जैसे गेंदबाज हर पारी में 8 विकेट लेंगे.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles