विराट कोहली को परेशान करने वाले अनजान गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने खरीदा, कद 6 फीट 8 इंच

नई दिल्ली. 2018 के शुरू में विराट कोहली जोहानिसबर्ग टेस्ट से पहले वांडरर्स स्टेडियम के नेट्स में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे. सीरीज की एक पारी में कोहली ने 153 रन की पारी खेली थी, लेकिन अभ्यास के दौरान विराट कोहली तीन बार लगातार ऑफसाइड ऑफ स्टंप बीट हुए थे. जिसने विराट को बीट किया, वह गेंदबाज भारतीय नहीं था. ना ही वह नेट का नियमित गेंदबाज था. वह था- 17 साल का मार्को जेनसन. दिलचस्प बात है कि मार्को के जुड़वा भाई डुआन भी उस वक्त मैदान पर थे. दोनों भाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. इन दोनों ने कोहली के साथ फोटो भी खिंचवाए.

इसी 6 फीट 8 इंच के मार्को को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया है. मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर जहीर खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि इस खिलाड़ी के लिए नीलामी में खींचतान देखने को मिलेगी. टीम के मालिक आकाश अंबानी ने कहा कि मुंबई इंडियंस मार्को को पिछले दो साल से ट्रैक कर रही थी.

जानिये क्यों खतरनाक गेंदबाज हैं मार्को जेनसन?
मार्को ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मैं छह फीट 8 इंच हूं. मेरी औसत गति 137-38 किलोमीटर प्रति घंटा है. मैं अधिकतम 141.2, 141.3 की गति से गेंद फेंकता हूं. मेरी गेंदों में विविधता है.” जेनसन के पिता कूस रग्बी के पूर्व खिलाड़ी हैं. मार्को अपने जुड़वां भाई डुआन से पंद्रह मिनट बड़े हैं.मार्को का कहना है कि डुआन भी उतना ही अच्छा है, जितना अच्छा मैं हूं. हम एक जैसे खिलाड़ी है. वह गेंद को दूर हिट कर सकता है. डुआन को अपने सपने पूरे करने के लिए लंबा रूट तय करना पड़ा, लेकिन वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं. मार्को ने बताया कि आईपीएल नीलामी के बाद मैंने डुआन से बात की, वह मेरे लिए बहुत खुश था. हम दोनों एक-दूसरे को खूब सपोर्ट करते हैं. हमारे बीच कोई ईर्ष्या नहीं है. एक दूसरे के अच्छे प्रदर्शन से हम खुश होते हैं.

जेनसन ने राहुल द्रविड़ को भी किया था प्रभावित
2018 के नेट सेशन पहला मौका नहीं था, जब मार्को भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करा रहे थे. 2017 में इंडिया ए के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर इन दोनों भाइयों ने मनीष पांडे, करुण नायर और अभिनव मुकुंद को गेंदबाजी की थी. इन्होंने भविष्य के स्टार श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को भी गेंदबाजी की है. जब जेनसन भाइयों की जोड़ी भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रही थी, तब इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ साइड पर खड़े होकर उन्हें देखते रहे थे.

आईपीएल मार्को जेनसन का पहला भारत आगमन नहीं होगा. 2019 में वह दक्षिण अफ्रीका ए दौरे पर भारत आ चुके हैं और भारत की पिचों से अच्छी तरह से वाकिफ भी हैं. मार्को जेनसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2018 में पदार्पण किया था, फर्स्ट क्लास में वो अब तक 14 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 440 रन बनाने के अलावा 54 विकेट भी चटका चुके हैं.

Krunal Pandya Birthday: 10वीं में 3 बार हुए फेल, सरकारी नौकरी का ऑफर छोड़ बने क्रिकेटर

वहीं, 13 लिस्ट ए मैचों में मार्को ने 112 रन बनाए हैं और 16 विकेट झटके हैं. उन्होंने अब तक 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें वो बल्ले से 71 रन बनाए हैं. वही, उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल 2021 में मार्को जेनसन शानदार प्रदर्शन करते हैं तो सुर्खियां बटोरने सकते हैं और साथ ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट के रास्ते भी खुल सकते हैं.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles