लगातार दूसरी बार 0 पर आउट होकर केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड/KL Rahul registers unwanted record with second successive duck against England in 3rd T20I

IND VS ENG: केएल राहुल फिर हुए फ्लॉप (फोटो-एएफपी)

दूसरी बार शून्य पर आउट होने के साथ केएल राहुल के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया है. इसी के साथ वह टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) अहमदाबाद में लगातार तीसरे टी20 में असफल रहे. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs England) के पहले तीन मैचों में केएल राहुल सिर्फ एक रन बना पाए हैं. तीसरे टी20 में भी खाता नहीं खोल पाए. इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मैच में टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. तीसरे ओवर में उन्हें मार्क वुड (Mark Wood) ने शून्य पर बोल्ड कर दिया. दूसरी बार शून्य पर आउट होने के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया है. इसी के साथ वह टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आशीष नेहरा दो बार शून्य पर आउट हुए थे जबकि अंबाती रायडू 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो बार शून्य पर आउट हुए थे. राहुल शून्य पर आउट होने वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची में टॉप पर हैं. भारतीय ओपनर के रूप में राहुल 4 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. उनके बाद रोहित शर्मा (4), गौतम गंभीर (2) और अजिंक्य रहाणे (2) का नंबर आता है. केएल राहुल की पिछली चार टी20 पारियों को देखें तो उन्होंने 3 बार खाता नहीं खोला है. केएल राहुल लगातार एक जैसी गलतियां कर रहे हैं और अब पूर्व क्रिकेटरों का ये कहना है इस बल्लेबाज के खेल में तकनीकी खामियां हैं.

कौन है इंग्लैंड का 360 डिग्री शॉट लगाने वाला क्रिकेटर, जिसके मुरीद हैं लक्ष्मण, गंभीर जैसे भारतीय दिग्गज

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अनुपस्थिति में केएल राहुल विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद थे. ऋषभ पंत की वापसी पर उन्हें वापस ग्ल्व्स इस युवा विकेटकीपर को सौंपने पड़े. मौजूदा सीरीज में स्कोर ना बना पाने के कारण अब उनकी जगह भी खतरे में है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में केएल राहुल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक रन पर आउट हुए. अगलो दो मैचों में वह खाता भी नहीं खोल पाए. वहीं, तीसरे टी-20 में रोहित ने 17 गेंदों पर 15 और ईशान किशन ने 9 गेंद पर 4 रन बनाए. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अर्द्धशतक लगाकर टीम का स्कोर सम्मानजनक हद तक पहुंचाया, लेकिन जीत नहीं दिला सके.केएल राहुल के फ्लॉप शो के बाद टीम मैनेजमेंट से नाराज फैंस, बोले- अब तो सूर्यकुमार को मौका दो

बता दें कि मार्क वुड की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के तूफानी अर्धशतक से इंग्लैंड ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई. भारत ने कप्तान विराट कोहली (46 गेंद में नाबाद 77, आठ चौके, चार छक्के) की दमदार पारी की बदौलत छह विकेट पर 156 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बटलर (52 गेंद में नाबाद 83 रन, पांच चौके, चार छक्के) की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी से 18.2 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles