लक्षद्वीप से 11 मछुआरों के साथ लापता ‘मर्सिडीज’ नौका मिली, 4 दिन से कर रहे थे तलाश

सांकेतिक तस्वीर

आईसीजी के बयान के अनुसार, मर्सिडिज नौका छह अप्रैल को मछली पकड़ने वाले बंदरगाह थेंगापट्टनम से रवाना हुई थी और ये मछुआरे केरल के पश्चिम में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिये 30 दिनों के लिये गए थे.

नई दिल्ली. भारतीय तटरक्षक बल (Coast Guard discovers) (आईसीजी) ने बुधवार को लापता नौका मर्सिडिज का पता लक्षद्वीप (Lakshadweep) से 370 किलोमीटर दूर लगाया और जिसपर सवार 11 मछुआरे सुरक्षित हैं. यह नौका शनिवार से लापता थी. आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. आईसीजी के बयान के अनुसार, मर्सिडिज नौका छह अप्रैल को मछली पकड़ने वाले बंदरगाह थेंगापट्टनम से रवाना हुई थी और ये मछुआरे केरल के पश्चिम में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिये 30 दिनों के लिये गए थे. पहले लगा था की नौकी डूब गई इसमें कहा गया है कि पिछले शनिवार को तमिलनाडु के मात्स्यकी प्राधिकार ने मछली पकड़े के परिचालन क्षेत्र में मलवा देखा और अनुमान लगाया कि यह नौका संभवत: डूब गयी हो और इसी के संबंध में आईसीजी को सूचित किया.ये भी पढ़ेंः- कोविड अस्पताल में CA परीक्षा की तैयारी करते मरीज की तस्वीर वायरल, लोगों ने कहा- डेडिकेशन को सलाम

चार दिनों तक चला था तलाशी अभियान
बयान के अनुसार, आईसीजी ने पिछले शनिवार को मर्सिडिज के लिये तलाशी एवं बचाव मिशन गोवा से 1100 किलोमीटर दूर शुरू किया था. चार दिनों तक तलाश के बाद लक्षद्वीप से 370 किलोमीटर दूर लापता नौका का पता लगाया गया.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles