रेलवे ने सभी बड़े स्टेशनों पर शुरू किया ये अभियान, कोरोना से लड़ने में मिलेगी बड़ी मदद

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को कोरोना रोकथाम के उपायों को अपनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने अपने स्टेशनों पर उद्घोषणा के जरिए लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया. आरपीएफ (RPF) की ओर से दिल्ली डिवीजन के बड़े रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए और उसके रोकथाम के उपायों को अपनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है. स्‍टेशनों पर पोस्‍टर व बैनरों को प्रदर्शित कर रेलयात्रियों में जागरूकता लाने का कार्य भी किया जा रहा है.

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से फैल रहा है. ऐसे में रेलवे ने भी अब कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जागरूक करने का अभियान शुरू किया है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने आज अपने स्टेशनों पर उद्घोषणा के जरिए लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया.

आरपीएफ (RPF) की ओर से दिल्ली डिवीजन के बड़े रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए और उसके रोकथाम के उपायों को अपनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल (Ashutosh Gangal) ने कहा कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) अब एक वैश्‍विक समस्‍या बन चुकी है. अब आपसी सहयोग तथा मिलजुलकर, कोरोना रोकथाम के उपाय अपनाकर ही इससे पार पाया जा सकता है.

COVID-19, Coronavirus, Northern Railway, Ashutosh Gangal, Delhi Division, Hazrat Nizamuddin, Anand Vihar Terminal Railway station, RPF, Covid-19 Awareness campaign   कोविड-19, कोरोना वायरस, उत्तर रेलवे, आशुतोष गंगल, दिल्ली मंडल, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन, आरपीएफ, रेलवे सुरक्षा बल, कोविड-19 जागरूकता अभियान

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को कोरोना रोकथाम के उपायों को अपनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

महाप्रबंधक गंगल ने बताया कि रेलयात्रियों में कोरोना के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्‍य से दिल्‍ली क्षेत्र के सभी प्रमुख स्‍टेशनों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इनमें नई दिल्‍ली, दिल्‍ली जं., हजरत निजामुद्दीन तथा आनंद विहार टर्मिनल पर प्रमुख रूप से शामिल हैं जिन पर रेलवेे सुरक्षा बल के जवानों की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

आरपीएफ जवानों द्वारा रेलयात्रियों को उद्घोषणा द्वारा लगातार कोरोना रोकथाम के उपाय अर्थात् सदैव मास्‍क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, अनावश्‍यक रूप से वस्‍तुओं को न छूने तथा स्‍वच्‍छता बनाए रखने व हाथ धोने जैसे उपाय अपनाने हेतु जागरूक किया जा रहा है.

रेल सुरक्षा बल कर्मी व्‍यक्‍तिगत रूप से यात्रियों से चर्चा कर उन्‍हें कोरोना रोकथाम उपाय अपनाने हेतु भी प्रेरित कर रहे हैं. स्‍टेशनों पर पोस्‍टर व बैनरों को प्रदर्शित कर रेलयात्रियों में जागरूकता लाने का कार्य भी किया जा रहा है. आइये, हम सब मिलजुलकर न केवल कोरोना के विरूद्ध जंग में सहभागी बनें अपितु सहयोग, सहानुभूति व करूणा के साथ इस पर विजय भी प्राप्‍त करें.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles