राम जन्मभूमि परिसर में हुआ रामसेतु का मुहूर्त, फिल्म में दिखाया जाएगा राम मंदिर का मॉडल

फिल्म रामसेतु के मुहूर्त के लिए अयोध्या पहुंचे एक्टर अक्षय कुमार, जैकलिन फर्नांडीस और नुशरत भरुचा.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें, जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) और नुशरत भरुचा को फैंस की भारी भीड़ के कारण गाड़ी से नहीं उतरने दिया. भीड़ के कारण अक्षय कुमार का काफिला राम की पैड़ी की लोकेशन देखें बिना ही लखनऊ के लिए रवाना हो गया.

मुंबई. फिल्म एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) गुरुवार को अयोध्या पहुंचे और उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, ट्रस्ट के सदस्य राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र और डॉ. अनिल मिश्रा के साथ अयोध्या के राजघराने में मुलाकात की. करीब एक घंटे से अधिक समय तक अक्षय कुमार, एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) और नुशरत भरुचा राज सदन में मौजूद रहे और राज परिवार तथा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के साथ उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की. तीनों कलाकारों ने अयोध्या राज परिवार की मेहमाननवाजी का आनंद लिया और नाश्ता किया.

वहीं रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि फिल्म रामसेतु (Ram Setu) की शूटिंग अयोध्या में होनी है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान राम मंदिर के मॉडल को भी फिल्म में दर्शाया जाएगा. साथ ही उन्होंने दावा किया कि रामसेतु फिल्म धार्मिक मूवी बनकर सामने आएगी जो सबके लिए आकर्षण का केंद्र होगी.

राम जन्म भूमि में लगभग 30 मिनट रहे अक्षय कुमार
दिन में 11:00 बजे रामलला का दर्शन बंद हो जाता है. इसके बाद रामलला शयन में चले जाते हैं और मंदिर फिर 2:00 बजे पुनः आम जनमानस के लिए खुलता है. अक्षय कुमार लगभग 12:30 बजे अयोध्या पहुंचे और लगभग डेढ़ घंटे राज परिवार के साथ रहे. उन्होंने फिल्म की शूटिंग के लिए लोकेशन देखी. इसके बाद अक्षय कुमार अपनी पूरी यूनिट के साथ राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचे, जहां पर उन्होंने रामलला विराजमान के सामने फिल्म ‘रामसेतु’ का मुहूर्त पूजन किया. उनके साथ उनकी पूरी यूनिट राम मंदिर में मौजूद थी. अक्षय कुमार राम जन्म भूमि में लगभग 30 मिनट रहे.अक्षय कुमार राम जन्म भूमि से निकलकर राम की पैड़ी पर गए. यहां पर उनको सरयु की आरती करनी थी और फिल्म की शूटिंग के लिए राम की पैड़ी की लोकेशन देखनी थी, लेकिन यहां पर उनके प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी. इसके कारण अक्षय कुमार की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें, एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस और नुशरत भरुचा को सुरक्षा कारणों से गाड़ी से नहीं उतरने दिया. फैंस की बढ़ती भीड़ के दबाव के कारण अक्षय कुमार का काफिला राम की पैड़ी की लोकेशन देखें बिना ही लखनऊ के लिए रवाना हो गया. अक्षय कुमार लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी यह दूसरी मुलाकात थी.

अयोध्या के राजा से मिले अक्षय कुमार
अयोध्या के राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने बताया कि अक्षय कुमार से शिष्टाचार मुलाकात थी. इस दरम्यान श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और डॉक्टर अनिल मिश्रा भी मौजूद थे. 1 घंटे तक अक्षय कुमार हमारे साथ रहे और सामान्य वार्ता हुई. उन्होंने चंपत राय और रामलला के सखा त्रिलोकी नाथ पांडे से राम मंदिर निर्माण के बारे में जानकारी ली. राज सदन से निकलकर वह राम जन्मभूमि गए, जहां पर उन्होंने रामलला के सामने फिल्म की सफलता के लिए पूजन-अर्चन किया.

वहीं रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि रामलला विराजमान के गर्भ गृह पर भगवान का चित्र रख करके पूजन-अर्चन किया गया है. इस दरमियान उनके साथ ट्रस्ट के पदाधिकारी और जिले के आला अधिकारी मौजूद थे. रामलला के दरबार में फिल्म राम सेतु का पोस्टर लगाया गया था, जिसके सामने पूजन अर्चन किया गया. साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में ही फिल्म एक्टर अक्षय कुमार और अभिनेत्रियों का रामनामी ओढ़ाकर सम्मान किया गया. अक्षय कुमार के साथ पूरी यूनिट को फिल्म की सफलता का आशीर्वाद दिया गया.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles