मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड पर विराट कोहली ने खड़े किये सवाल, कही बड़ी बात

IND VS ENG: विराट कोहली ने मैन ऑफ द सीरीज, मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड पर सवाल क्यों खड़े किये? (Pic: AP)

India vs England: टीम इंडिया ने अपनी मेजबानी में वनडे सीरीज 2-1 से जीती, तीसरा वनडे मैच 7 रनों से अपने नाम किया. हालांकि मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज पर कप्तान विराट कोहली ने सवाल खड़े कर दिये.

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम की. पुणे में खेले गए आखिरी मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीता. हालांकि आखिरी वनडे मैच में जीत के बाद विराट कोहली बेहद हैरान दिखे. विराट कोहली (Virat Kohli) के हैरान होने की वजह मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था. वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टॉम करेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. जबकि सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. विराट कोहली ने तीसरा वनडे खत्म होने के बाद कहा कि उनके मुताबिक ये अवॉर्ड शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को मिलने चाहिए थे.

विराट कोहली ने वनडे सीरीज जीत के बाद कहा, ‘मुझे हैरानी है कि शार्दुल ठाकुर मैन ऑफ द मैच और भुवनेश्वर कुमार मैन ऑफ द सीरीज नहीं हैं. इन दोनों ने मुश्किल हालात में जबर्दस्त गेंदबाजी की प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या ने भी काफी प्रभावित किया.’ बता दें शार्दुल ठाकुर ने आखिरी वनडे मैच में 4 विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में महज 42 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

भुवनेश्वर कुमार थे मैन ऑफ द सीरीज के हकदार
भुवनेश्वर कुमार सच में मैन ऑफ द सीरीज के हकदार थे क्योंकि तीनों ही वनडे मैचों में दोनों ही टीमों ने हर बार 300 से ज्यादा रन बनाए. मतलब पुणे की पिच पूरी तरह बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और ऐसे विकेट पर भुवनेश्वर कुमार ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. भुवनेश्वर कुमार ने सीरीज में कुल 29 ओवर में महज 135 रन देकर 6 विकेट चटकाए. भुवी का इकॉनमी रेट 4.65 रहा. दूसरी ओर शार्दुल ठाकुर ने सीरीज में सबसे ज्यादा 7 विकेट चटकाए और तीसरे वनडे मैच में तो शार्दुल ने 4 विकेट अपने नाम किये. शार्दुल ने अहम मौकों पर मलान, बटलर, लिविंगस्टोन और आदिल रशीद के विकेट चटकाए.सैम करेन को मिला मैन ऑफ द मैच

तीसरे वनडे में सैम करेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 8वें नंबर पर उतरकर 83 गेंदों में 95 रनों की पारी खेली. वो करेन ही थे जो मैच को अंतिम गेंद तक ले गए लेकिन अंत में जीत भारत के हाथों लगी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत ने आखिरी गेंद पर जीता तीसरा वनडे, इंग्लैंड को लगातार छठी वनडे सीरीज में हराया

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: शार्दुल की गेंद पर विराट ने लपका करिश्माई कैच और पलट गया मैच, देखें VIDEO

जॉनी बेयरस्टो बने मैन ऑफ द सीरीज
जॉनी बेयरस्टो को सबसे ज्यादा 219 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया. बेयरस्टो का बल्लेबाजी औसत 73 का रहा और उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा. बेयरस्टो ने सीरीज में कुल 14 छक्के लगाए.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles