मुंबई इंडियंस की टीम में बदलाव की संभावना कम, हैदराबाद के सामने प्लेइंग 11 का संकट- ipl 2021 mumbai indians vs sunrisers hyderabad predicted playing xi for 9th match at chennai chepauk stadium

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के 9वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad ) से होगा. मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान में होगा. मुंबई इंडियंस ने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी थी जबकि हैदराबाद की टीम चेन्नई में खेले गए अपने दोनों मुकाबलों को गंवा बैठी. सनराइजर्स की टीम को चेन्नई की पिच रास नहीं आ रही है और टीम 150 रन से भी कम के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही है. पहले दो मैचों में टीम को लक्ष्य का पीछा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा है. टीम को केन विलियमसन की कमी बहुत खल रही है जो आज के मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह तीसरे नंबर पर उतरे मनीष पांडे ने पिछले दोनों में रन तो जरूर बनाए लेकिन टीम को जिताने में असफल रहे हैं. दो दिन पहले ही बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर हुए पांडे की स्ट्राइक रेट की बहुत आलोचना हो रही है.

इस बात की संभावना कम है कि मुंबई की टीम अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करेगी, विशेषकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ. मुंबई इंडियंस को हालांकि अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. मुंबई के पास नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशम और एडम मिल्ने जैसे तेज गेंदबाज हैं. कप्तान रोहित मार्को जेनसन की जगह इनमें से किसी एक गेंदबाज को मौका दे सकते हैं. डि कॉक, ट्रेंट बोल्ट और कायरन पोलार्ड का खेलना तय है.

दूसरी ओर कप्तान वार्नर के अंतिम एकादश के चयन पर सवाल उठ रहे हैं. जॉनी बेयरस्टो और ऋद्धिमान साहा के रूप में दो विकेटकीपर को अंतिम एकादश में जगह देने से कोई मकसद पूरा नहीं हो पा रहा है. साहा सलामी बल्लेबाज के रूप में बिलकुल भी लय में नजर नहीं आए. साहा 2008 में पहले टूर्नामेंट से आईपीएल का हिस्सा हैं लेकिन उनके रिकॉर्ड को करीब से देखें तो पता चलता है कि वह निरंतर रन बनाने में नाकाम रहे हैं. हैदराबाद की टीम बेयरस्टो से ओपनिंग और विकेटकीपिंग दोनों करवा सकती है. ऐसे में साहा की जगह केदार जाधव को मिल सकता है जो स्पिन गेंदबाजी भी कर लेंगे. विजय शंकर भी पिछले दोनों मैचों में अप्रभावी रहे हैं. उनकी जगह प्रियम गर्ग या अभिषेक शर्मा को मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें:T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम, सरकार वीजा देने को तैयार

IPL 2021: दीपक चाहर का खुलासा, पहले मैच के बाद पंजाब के खिलाफ न खेलने के लिए कहा गया था

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने/ मार्को जेनसन.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर/केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles