महाराष्ट्र में बेलगाम हुआ कोरोना, 55 हजार मामले, 297 मौत, गुजरात में बढ़ी सख्ती

महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. (तस्वीर-AP)

महाराष्ट्र में कोरोना (Covid-19 in Maharashtra) के 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 297 लोगों ने महामारी से जान गंवाई है. वहीं गुजरात में कोरोना के बढ़ेत मामलों के मद्देनजर सख्ती बढ़ाई जा रही है.

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना (Covid-19 in Maharashtra) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को राज्य में कोरोना के 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 297 लोगों ने महामारी से जान गंवाई है. वहीं गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सख्ती बढ़ाई जा रही है. अब सरकारी दफ्तर शनिवार को बंद रहेंगे. राज्य के बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों में भी नाइट कर्फ्यू लगेगा. रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. बड़े कार्यक्रम पर पाबंदी लगा दी गई है.

केंद्र ने मंगलवार को कहा कि देश के 10 जिलों में कोरोना वायरस के सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं. इन दस जिलों में से सबसे ज्यादा सात महाराष्ट्र से, जबकि कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और दिल्ली से एक-एक जिले हैं. इसके साथ ही महामारी की वजह से पंजाब और छत्तीसगढ़ में मरनेवालों की तादाद पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई.

कुल मामलों में से लगभग 58% मामले महाराष्ट्र में
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा, “पंजाब और छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से मौत की संख्या अत्यधिक चिंता का कारण है. देश के कुल मामलों में से लगभग 58% मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं. कोविड से मृत्यु के मामलों के लगभग 34% महाराष्ट्र में दर्ज़ किए जा रहे हैं. महाराष्ट्र में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट फरवरी में 6% हो गई थी. अब यह 24% हो गई है, जो चिंता का विषय है.”मुंबई में 10 हजार से ज्यादा कोरोना मामले

बीते 24 घंटे के भीतर आर्थिक राजधानी मुंबई में 10 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं. महामारी से 31 लोगों ने जान गंवाई.  मुंबई में कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. टेस्टिंग की स्पीड बढ़ाने के साथ ही लोगों को कोरोना संबंधी नियमों के सख्त पालन की हिदायत दी गई है. सीएम उद्धव ठाकरे कह चुके हैं कि अगर यही हालत रही तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

(जनक दवे के इनपुट्स के साथ.)





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles