महाराष्ट्र में फिलहाल लॉकडाउन नहीं, कैपिटल हिल में हुई तालाबंदी; यहां पढ़ें 10 बढ़ी खबरें

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि अगर हालात नहीं सुधरे, तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है. असम विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के बाद बीजेपी विधायक की गाड़ी में EVM मिलने से हड़कंप मच गया था. चुनाव आयोग ने मामले की जांच करते हुए सीट पर चुनाव रद्द करने के आदेश दिए हैं. साथ ही चार अफसरों को भी सस्पेंड किया गया है. अमेरिका स्थित कैपिटल हिल में एक बार फिर बंदूक की गोली की आवाज सुनाई दी गई. पुलिस ने एक्शन मोड में आकर इमारतों में लॉकडाउन लगा दिया है. आगे जानते हैं देश दुनिया की 10 अन्य बड़ी खबरों के बारे में.

1- महाराष्ट्र के सीएम उद्धव बोले- नहीं सुधरे हालात तो राज्य में लगाना होगा लॉकडाउन
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Maharashtra Coronavirus updates) का कहर जारी है. कोरोना के बेकाबू होते हालातों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने (uddhav thackeray) राज्य की जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि वर्तमान में कोरोना की स्थिति बनी रहती है तो मैं लॉकडाउन लगाने से इंकार नहीं कर सकता. ठाकरे ने कहा कि राज्य के लोग कोरोना के कारण सहमे हुए हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2- अमेरिकाः संदिग्ध कार ने दो पुलिसकर्मियों को मारी टक्कर, कैपिटल हिल में लॉकडाउनअमेरिका में शुक्रवार की देर रात (भारतीय समयानुसार) वॉशिंगटन डीसी स्थित कैपिटल हिल इलाके में फायरिंग की आवाज सुनाई देने के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया. अमेरिकी कैपिटल पुलिस ने कहा कि बाहरी खतरे को देखते हुए सभी इमारतों को लॉकडाउन किया गया है और स्टाफ सदस्यों को बोला गया है कि बिल्डिंग में प्रवेश और बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3- असम: करीमगंज में कार में EVM मिलने के बाद बूथ पर चुनाव रद्द, 4 अधिकारियों को भी चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड
असम (Assam) के करीमगंज विधानसभा क्षेत्र के जिस बूथ पर कथित बीजेपी विधायक की कार में ईवीएम मिले थे वहां चुनाव रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा चुनाव आयोग (Election Commission) ने इस बूथ पर चुनाव से जुड़े चार अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने केस दर्ज करवाया है. बता दें कि गुरुवार को चुनाव के दौरान कार का वीडियो वायरल होने के बाद हिंसा फैल गई थी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4- भारत के पड़ोसी देशों की स्थिति है चिंताजनक, कहीं मानवाधिकार का उल्लंघन; कहीं पलायन की मजबूरी
सेंटर फॉर डेमोक्रेसी प्लूरेलिज़्म एंड ह्यूमन राइट्स ने तिब्बत सहित पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, मलेशिया, इंडोनेशिया और श्रीलंका की मानवाधिकार को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट को सभी देशों में नागरिक समानता, उनकी गरिमा, न्याय और लोकतंत्र को आधार में रख कर तैयार किया गया है. यह रिपोर्ट शिक्षाविद, अधिवक्ता, न्यायाधीश, मीडियाकर्मी और अनुसंधानकर्ताओं के एक समूह ने तैयार किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

5- UP: करोड़ों के भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसने वाले देश के पहले CM बने योगी, गुजरात, दिल्ली समेत 7 राज्यों को पीछे छोड़ा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार को रोकने वाले देश के पहले CM बन गए हैं. उन्होंने गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा समेत अन्य राज्यों को न सिर्फ पीछे छोड़ा है, बल्कि देश में सबसे ज्यादा जेम पोर्टल के माध्यम से विभागीय खरीदारी कर इतिहास रच दिया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

6- कोराना: पुणे में 12 घंटे का कर्फ्यू, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में लगेगा लॉकडाउन
देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का विस्फोट देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र के कई जिलों में संक्रमण का भारी प्रकोप देखने को मिल रहा है, तो छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भी राज्य सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. उधर, महाराष्ट्र के पुणे में प्रशासन ने 12 घंटे के कर्फ्यू का ऐलान किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

7- ‘राधे’ का प्रमोशन, ‘टाइगर 3’ की शूटिंग एक साथ करने को सलमान खान ने बनाया खास प्लान
बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान (Salman Khan) फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर कलाकारों में से एक हैं. वैसे तो सलमान की कई फिल्में सुपरहिट हो चुकी हैं, लेकिन ‘टाइगर’ ऐसी हिट फिल्म रही है कि इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म बन रही है. सलमान खान इस समय टाइगर 3 (Tiger 3) की शूटिंग में बिजी हैं. बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा है कि वे मुंबई में ‘टाइगर 3’ की शूटिंग के साथ-साथ ईद पर रिलीज हो रही अपनी फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई (Radhe: Your Most Wanted Bhai)’ का प्रमोशन भी करेंगे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8- नितिन गडकरी के मंत्रालय ने बनाया रिकॉर्ड, हर रोज 37 किलोमीटर सड़कें बनाई
कोरोना काल में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (Road Transport and Highways Ministry) ने सड़कों के निर्माण का नया रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि देश में हाईवे निर्माण की गति ने वित्तीय वर्ष 2020-21 (FY21) में 37 किलोमीटर प्रतिदिन का रिकॉर्ड स्तर को छू लिया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

9- IPL 2021: केविन पीटरसन ने कहा-आईपीएल सबसे बड़ा शो, इस दौरान इंटरनेशनल मैच नहीं होने चाहिए
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने आईपीएल (IPL 2021) को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि सभी क्रिकेट बोर्ड को समझना चाहिए कि आईपीएल खेल का सबसे बड़ा शो है और इस दौरान कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित नहीं किए जाने चाहिए. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

10- LG Mobile यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने घाटे के बाद प्रोडक्शन बंद किया
शायद एलजी मोबाइल (LG Mobile) अब जल्द ही शायद अतीत के पन्नों में रह जाएगा. एलजी अब अपने कर्मचारियों को स्मार्टफोन डिवीजन से अन्य यूनिट्स में ट्रांसफर कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, एलजी अपने मोबाइल फोन वेंचर को खरीदने के लिए इच्छुक पार्टियों की तलाश कर रहा है, जो कई वर्षों के नुकसान के बाद काफी बड़े लॉस में है. एलजी के प्रोडक्ट काफी नए तकनीक के साथ मार्केट में रहे, लेकिन सस्ती चाइनीज मोबाइल कंपनियों के प्राइस वार के सामने वे व्यावसायिक रूप से सफल नहीं हो सके. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles