भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया, पहले ही मैच में छाए क्रुणाल पंड्या-प्रसिद्ध कृष्णा-india beat england in 1st odi at pune krunal pandya prasidh krishna shikhar dhawan kl rahul virat kohli shines

IND VS ENG: भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को दी मात (फोटो-एएफपी)

India vs England: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की, सीरीज में 1-0 से आगे. शिखर धवन ने 98 रन बनाए, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या ने अर्धशतक ठोके.

नई दिल्ली. टेस्ट और टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जीत के साथ आगाज किया है. भारत ने मंगलवार को खेले पहले वनडे मैच में आसान जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 317 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम तेज शुरुआत के बावजूद लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 251 रनों पर सिमट गई. इस तरह टीम इंडिया 66 रनों के बड़े अंतर से मैच जीती.

भारत की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने योगदान दिया. शिखर धवन ने 98 रनों की पारी खेली. केएल राहुल ने 62 और क्रुणाल पंड्या ने 58 रन बनाए. विराट कोहली ने भी 56 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी में अपना डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर ने भी 3 शिकार किये. भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लिये. क्रुणाल पंड्या को एक विकेट हासिल हुआ. वहीं इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली. बेयरस्टो ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए. जेसन रॉय ने भी 46 रन बनाए. हालांकि इन दोनों के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया.

भारत ने की जबर्दस्त वापसी
318 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने तूफानी शुरुआत दी. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में छक्के-चौकों की बारिश की. खासतौर पर बेयरस्टो ने युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को आड़े हाथों लिया.दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 89 रन बन डाले. रॉय और बेयरस्टो ने अर्धशतकीय साझेदारी महज 37 गेंदों में पूरी कर ली. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और देखते ही देखते रॉय और बेयरस्टो ने 11.3 ओवर में ही शतकीय साझेदारी कर डाली.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles