भारत के लिए अब क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बढ़ाया मदद का हाथ, ऑक्‍सीजन और कोविड टेस्‍ट के लिए इतने रुपये किए दान After Cummins And Brett Lee Cricket Australia Donates 28 lakhs to fight India COVID 19 crisis

CA के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक खास रिश्ता है. क्रिकेट का हमारा पारस्परिक प्रेम दोस्ती का केंद्र है. (CA Twitter)

पैट कमिंस (Pat Cummins) और ब्रेट ली (Brett Lee) के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) भी भारत की कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए आगे आया है. उसने यूनिसेफ के कोविड-19 रिलीफ फंड (UNICEF Covid-19 Crisis fund) में 50 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर (28 लाख 64 हजार रुपए) दान दिए हैं.

नई दिल्ली. पैट कमिंस (Pat Cummins) और ब्रेट ली (Brett Lee) के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे भारत की मदद के लिए आगे आया है. उसने यूनिसेफ के कोविड-19 रिलीफ फंड (UNICEF Covid-19 Crisis fund) में 50 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर (28 लाख 64 हजार रुपए) दान किए हैं. ये राशि मरीजों को ऑक्सीजन, कोविड-19 की टेस्टिंग किट मुहैया कराने में काम आएगी. कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने भी पीएम केयर्स फंड में ऑक्सीजन सप्लाई में मदद देने के लिए 37 लाख रुपए दान दिए थे. सीए ने खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लोगों से भी यूनिसेफ के कोविड-19 रिलीफ फंड में दान देने की अपील की है. ताकि कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की हरसंभव मदद की जा सके.सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक खास रिश्ता है. क्रिकेट का हमारा पारस्परिक प्रेम ही हमारी दोस्ती का केंद्र है. ब्रेट ली और पैट कमिंस ने बीते हफ्ते भारत की मदद का जो जज्बा दिखाया है, उसने हमें दिल की गहराईयों तक छूआ है. इसी भावना के साथ, हमें यूनिसेफ के साथ मिलकर कोरोना मरीजों के लिए फंड जुटाने पर गर्व है.

ब्रेट ली ने 42 लाख रुपए दान दिए पैट कमिंस (Pat Cummins) के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली (Brett lee) भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारतीयों की मदद कर चुके हैं. उन्होंने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) दान किया है. इसके बाद जारी एक बयान में ली ने कहा था कि भारत मेरा दूसरा घर है. मुझे अपने क्रिकेट करियर के दौरान यहां के लोगों से जो प्यार मिला वो दिल में खास जगह रखता है. इस संकट में लोगों की मदद करने के लिए थोड़ा योगदान करने का अवसर पाकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. यह भी पढ़ें :  IPL 2021: टेबल में नंबर-1 पर पहुंचने के बाद ऋषभ पंत का बड़ा बयान- टीम में होगा बदलाव
IPL 2021 Points Table: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जीत से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को हुआ नुकसान, जानें बाकी टीमों का हाल भारतीय खिलाड़ियों ने भी मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अलावा कई भारतीय खिलाड़ियों ने भी मदद की है. इसमें सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन, जयदेव उनादकट शामिल हैं. सचिन ने कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये दान किए हैं. भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 20 लाख रुपये के अलावा आईपीएल के मौजूदा सीजन में मैच के बाद जीतने वाली इनामी राशि को मिशन ऑक्सिजन के लिए दान करेंगे. राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में आईपीएल मैच के वेतन का 10 प्रतिशत हिस्सा दान दिया है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles