बैंगलोर की बल्लेबाजी बेहद मजबूत लेकिन गेंदबाजी फिर डुबोएगी नैया!-IPL 2021 MI VS RCB Bangalore batting is very strong but bowling will sink again

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला आज पिछले साल के विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी की टीम एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं. इस टीम में कोहली के अलावा देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे विस्फोटक खिलाड़ी है. हालांकि आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मुंबई की तुलना में थोड़ा कमजोर नजर रहा है.

टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं जिन्होंने 99 मैच खेले हैं. पिछले सीजन में चहल ने 21 विकेट चटकाए थे लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चहल का प्रदर्शन ज्यादा बेहतर नहीं रहा. चहल ने पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सिर्फ चार विकेट लिए हैं जबकि 10.55 की इकॉनामी रेट से रन दिए.

वहीं तेज गेंदबाजी की बात करें तो इसका जिम्मा मोहम्मद सिराज संभालेंगे जिनके नाम आईपीएल में 35 मैचों में 39 विकेट हैं. हाल में ही इस खिलाड़ी ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू भी किया है. कप्तान विराट कोहली का मानना है कि वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज जैसे युवा भारत के लिए खेलकर आत्मविश्वास हासिल कर चुके हैं जिससे आरसीबी को मदद मिलेगी. कोहली ने कहा, ‘‘बतौर युवा मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के आत्मविश्वास से आईपीएल में काफी मदद मिली. वाशी, (नवदीप) सैनी और सिराज का अच्छा प्रदर्शन करना और युजी (युजवेंद्र चहल) भी थोड़े समय के लिये इस दौरान था, इससे उनका व्यक्तित्व पता है, इससे हमें बतौर टीम मजबूत बनने और सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. ’’ अगर सिराज की बात करें तो आईपीएल में विकेट तो लेते हैं लेकिन उनका इकॉनामी रेट 9.08 का है. वहीं नवदीप सैनी ने 26 आईपीएल मैचों में सिर्फ 17 विकेट चटकाया है और उनका इकॉनामी रेट भी 8.28 का है.

भारत के उभरते सितारे सुंदर आईपीएल में पॉवरप्ले में बेहद किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन अहम मौकों पर यह खिलाड़ी विकेट नहीं निकाल पाता है. पिछले सीजन में सुंदर ने 15 मैचों में सिर्फ 8 विकेट लिए थे, हालांकि इस गेंदबाज ने प्रति ओवर 6 से कम रन दिया था. आईपीएल 2021 की नीलामी में भी आरसीबी ने कुछ बड़े नामों पर ही दांव लगाया है. इनमें ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमिसन और डैन क्रिस्टियन जैसे नाम शामिल हैं. जेमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है. नीलामी के बाद जेमिसन काइल जेमिसन ने चार टी20 मैचों में 15 ओवर गेंदबाजी की और उन्होंने 175 रन दिए हैं. उनका इकॉनामी रेट 11.66 का रहा है. उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला. वहीं हाल में ही संपन्न हुए बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों जेमिसन सिर्फ दो विकेट लेने में सफल रहे. वहीं डैन क्रिस्टियन तीन साल पर आईपीएल खेलेंगे. बता दें कि आईपीएल 2020 में गेंदबाजी के चलते ही आरसीबी की टीम बाहर हो गई थी. आखिरी पांच मैचों में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की और विरोधी टीम ने हर बार लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया.यह भी पढ़ें:

IPL 2021, MI VS RCB: विराट कोहली मुंबई के खिलाफ ओपनिंग करेंगे तो फंस जाएंगे, जानिये वजह

IPL 2021, MI VS RCB: गायब रहेगा बड़ा ‘मैच विनर’? जानिए संभावित Playing 11

IPL 2021 Royal Challengers Bangalore full squad: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, शाहबाज अहमद, फिन एलेन, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, काइल जेमीसन, डेनियल क्रिश्चियन.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles