बाहुबली 2 द कन्क्लूजन के चार साल पूरे, फिल्म Harry Poter सीरीज से हुई थी कंपेयर

image credit @baraju_SuperHit

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘बाहुबली 2 द कन्क्लूजन’ (Baahubali 2 The Conclusion) क्रेज आज भी बरकरार है. इस फिल्म की रिलीज को 4 साल पूरे हो गए हैं. यह फिल्म 28 अप्रैल, 2017 को रिलीज हुई.

मुंबई. डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘बाहुबली 2 द कन्क्लूजन’ (Baahubali 2 The Conclusion) क्रेज आज भी बरकरार है. इस फिल्म की रिलीज को 4 साल पूरे हो गए हैं. यह फिल्म 28 अप्रैल, 2017 को रिलीज हुई. फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 1800 करोड़ का बिजनेस किया. फिल्म के फर्स्ट पार्ट में माहिष्मती किंगडम का सेट बनाने में 28 करोड़ रुपए का खर्च आया था. फिल्म में प्रभास (Prabhas), अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty), राणा दग्गुबती (Rana Daggubati), तमन्ना (Tamannaah), राम्या कृष्णन (Ramya Krishna), सत्यराज (Sathyaraj) ने लीड रोल प्ले किया था. तेलुगू फिल्म के इतिहास में भी बाहुबली (Bhubali) सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. फिल्म ने ना केवल शानदार रिकॉर्ड बनाए थे बल्कि भारतीय सिनेमा के स्टैंडर्ड से शानदार कीर्तिमान और उदाहरण भी लिखे. इस फिल्म ने साउथ के सुपरस्टार प्रभास को रातों रात इंटरनेशनल स्टार बना दिया था. जिनका डंका अब सिर्फ साउथ की फिल्मों तक सीमित नहीं था बल्कि प्रभास ने अपने दमदार अभिनय से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया था. आलम ये था कि प्रभास के पास शादी के लिए 5000 से ज्यादा रिश्ते आ गए थे. ये बात उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी.

Bahubali 2

image credit @baraju_SuperHit

इस फिल्म के हीरो प्रभास (Prabhas) एक बार में एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं और उनकी हर मूवी का शूट लगभग 300 से 600 दिन चलता है. सबसे खास बात ये है कि 1500 करोड़ कमाने वाली फिल्म बाहुबली का शूट पांच साल चला था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रभास को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने सभी फिल्मों को न कह दिया और इस फिल्म को अपने करियर के पांच साल दिए.फिल्म बाहुबाली 2 की पहली बार समीक्षा यूएई के आलोचक ओमेयर संधू ने की थी, और इसे 5/5 रेटिंग दिया था. उन्होंने फिल्मों के कंप्यूटर ग्राफिक्स (वीएफएक्स) से तुलना हॉलीवुड फिल्म जैसे ‘रिंग्स ट्रायलॉजी और हैरी पॉटर श्रृंखला’ से की थी. इसी के साथ ही उन्होंने प्रभास और राणा डग्गुबती की प्रशंसा की थी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles