बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, सबसे कम पारी में 13 वनडे शतक पूरे किए/SA vs PAK babar azam 13th odi hundred only 76 inning virat kohli did it 86 inning

बाबर आजम 16 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. (फोटो-News 18)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. वे सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे वनडे में सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है. पहले वनडे मैच (Pakistan vs south Africa) में बाबर ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू हुई.

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 273 रन बनाए. रेसी वान डर डुसेन ने नाबाद 123 रन बनाए. उन्होंने 134 गेंद का सामना किया. 10 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 50 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा मोहम्मद हसनैन और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कागिसो रबाडा ने फखर जमान (8) को आउट किया. 9 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद बाबर आजम (103) और इमाम उल हक (70) ने दूसरे विकेट के लिए 177 रन जोड़कर पारी को संभाला. इस दौरान बाबर ने शतक भी पूरा किया. उन्होंने 104 गेंद का सामना किया और 17 चौके लगाए. दूसरी ओर इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए. 3 चौके और 1 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: केविन पीटरसन ने कहा-आईपीएल सबसे बड़ा शो, इस दौरान इंटरनेशनल मैच नहीं होने चाहिएयह भी पढ़ें: IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने धोनी से मिलने के बाद कहा- 2009 वाला उत्साह आज भी कायम

बाबर 80 से कम पारी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

बाबर आजम ने 76वीं पारी में 13 वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया. इसके पहले कोई खिलाड़ी 80 से कम पारी में ऐसा नहीं कर सका था. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने 83 पाारी में ऐसा किया था. इसके अलावा विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक दोनों ने 86-86 पारी में यह रिकॉर्ड बनाया था. वनडे रैंकिंग में कोहली पहले और बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं. इस शतक के बाद बाबर को फायदा होगा.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles