बाबर आजम को 17 साल के गेंदबाज ने किया आउट, हार्दिक पंड्या से गिफ्ट में मिला है बल्ला

विराट कोहली का विकेट लेना है फैसल अकरम का सपना (फोटो-फैसल अकरम TWITTER)

पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज फैसल अकरम (Faisal Akram) इस वक्त पाकिस्तानी मीडिया में सुर्खियों में छाए हुए हैं. इस चाइनामैन गेंदबाज ने बाबर आजम (Babar Azam) को आउट कर अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को इस वक्त दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. बाबर आजम ने बहुत कम समय में तीनों ही फॉर्मेट में अच्छा नाम कमाया है लेकिन पाकिस्तान के कप्तान को महज 17 साल के गेंदबाज ने बोल्ड कर सुर्खियां बटोर ली हैं. बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज फैसल अकरम (Faisal Akram) का नाम इस वक्त पाकिस्तान में हर किसी की जुबां पर है क्योंकि उन्होंने बाबर आजम को वनडे कप के दौरान आउट किया है.

पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने फैसल अकरम को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए लगने वाले ट्रेनिंग कैंप में भी बुलाया था. फैसल ने कैंप में पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाजों को गेंदबाजी की थी. बता दें फैसल अकरम ने पाकिस्तान के लिए अंडर-16 क्रिकेट खेला है. इस गेंदबाज ने साल 2018-19 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे.

अंडर 19 वनडे कप में भी दिखाया फैसल अकरम ने जलवा
फैसल अकरम को उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की अंडर 19 टीम में जगह मिली और वहां भी उन्होंने अपना जलवा दिखाया. 2020-21 में नेशनल अंडर 19 वनडे कप के दौरान फैसल ने 10 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किये. लेकिन उनका सबसे बड़ा विकेट बाबर आजम रहा, जिन्हें उन्होंने LBW आउट किया. बता दें फैसल अकरम पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को अपना पसंदीदा बल्लेबाज मानते हैं.ऋषभ पंत को कोई भी मंदिर का घंटा समझ बजाकर जा रहा था, जानिए सुरेश रैना ने ऐसा क्यों कहा?

फैसल अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में बताया कि वो भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी विकेट लेना चाहते हैं. फैसल अकरम ने कहा, ‘मेरा सपना है कि मैं एक दिन विराट कोहली को आउट करूं, उम्मीद है कि ये जल्द पूरा होगा.’ फैसल अकरम ने खुलासा किया कि उन्होंने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से इंस्टाग्राम पर बातचीत की थी और इस खिलाड़ी ने फैसल को गिफ्ट के तौर पर एक बैट दिया था.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles