बांग्लादेश के नए गेंदबाज के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम ढेर, पहले टी20 में करारी हार-bangladesh beat australia in 1st t20i by 23 runs nasum ahmed named man of the match– News18 Hindi

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का शानदार आगाज किया है. ढाका में मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया (Bangladesh vs Australia, 1st T20I) को 23 रनों से हरा दिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 108 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेशी गेंदबाजों के चंगुल में फंस गई. महज 5वां टी20 मैच खेल रहे नसुम अहमद (Nasum Ahmed) ने ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट चटकाए और वही मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. बता दें बांग्लादेश ने पहली बार टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को मात दी है. इससे पहले हुए चार टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी.

ढाका टी20 में ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके और एलेक्स कैरी पारी की पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. मिचेल मार्श ने जरूर 45 रन बनाकर एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरी ओर विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. ऑस्ट्रेलियाई पारी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 14 रन रहा जो कि मिचेल स्टार्क ने बनाया. बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज नसुम अहमद ने महज 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए. मुस्तिफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम को 2-2 विकेट मिले. शाकिब अल हसन और मेहदी हसन ने 1-1 विकेट लिया.

हेजलवुड के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज फेल
ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपनी बेहतरीन फॉर्म बरकरार रखते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मिचेल स्टार्क ने 2 और एडम जंपा-एंड्रयू टाय ने 1-1 विकेट लिया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने 30, शाकिब अल हसन ने 36 और महमदुल्लाह ने 20 रन बनाए. अफीफ हुसैन ने भी 23 रनों की अहम पारी खेली.

125 मैच खेलने वाला खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलिया का नया चीफ सेलेक्टर, टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनेगा

बांग्लादेश के स्पिनरों का कहर
स्पिनर्स के लिए स्वर्ग सरीखी पिच पर बांग्लादेश ने ऑफ स्पिनर मेहदी हसन से गेंदबाजी की शुरुआत कराई और उन्होंने पहली ही गेंद पर एलेक्स कैरी का विकेट ले लिया. इसके बाद नसुम अहमद ने जोश फिलीपी और मोसेस हेनरीक्स को आउट कर ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट महज 11 रनों पर गिरा दिये. कप्तान वेड भी नसुम अहमद का शिकार हुए उन्होंने 13 रन बनाए. एश्टन एगर 7, एश्टन टर्नर 8 रन बनाकर आउट हुए. मिचेल स्टार्क पारी की अंतिम गेंद पर बोल्ड हुए और इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार बांग्लादेश से हार झेली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,954FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles